scriptWeather of Rajasthan: Cloudy due to the effect of western disturbance | Weather of Rajasthan : पश्चिमी विक्षोभ के असर से छाए बादल, चली तेज हवा | Patrika News

Weather of Rajasthan : पश्चिमी विक्षोभ के असर से छाए बादल, चली तेज हवा

हाड़ौती अंचल में भीषण गर्मी का दौर, कोटा में पारा 44 डिग्री

कोटा

Published: May 02, 2022 07:26:29 pm

कोटा. हाड़ौती अंचल में सोमवार को भीषण गर्मी रही। दिनभर लू के थपेड़े चलते रहे। उमस से लोग परेशान रहे। कोटा में दिनभर भीषण गर्मी के बाद शाम 6.30 बजे मौसम बदला और तेज हवा के साथ रिमझिम बारिश हुई। जयपुर मौसम विभाग के अनुसार, राज्य के ऊपर एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से बादल छाए और बारिश संग 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चली।
Weather of Rajasthan : पश्चिमी विक्षोभ के असर से छाए बादल, चली तेज हवा
Weather of Rajasthan : पश्चिमी विक्षोभ के असर से छाए बादल, चली तेज हवा

दरअसल, सुबह से तेज गर्मी रही। सुबह 8.30 बजे आद्र्रता 40 प्रतिशत पर पहुंच गई। उमस से लोग बेहाल रहे। बिजली कटौती से लोग ज्यादा परेशान रहे। पसीने से तर रहे। कूलर-पंखों की हवा भी बेअसर साबित रही। दिनभर लू के थपेड़े चलते रहे। गर्मी के चलते वाहन चालकों को खासी परेशानी रही। घरों की छतों पर रखी टंकियों का पानी उबल गया। लू के चलते पॉश कॉलोनियों में सन्नाटा पसरा रहा। शाम ढलने के बाद बादल घिर आए। मौसम विभाग के अनुसार, रविवार की अपेक्षा सोमवार को पारा एक डिग्री गिरकर अधिकतम तापमान 44.0 व न्यूनतम तापमान 31.7 डिग्री सेल्सियस रहा।
बूंदी में पारा 42 पार
बूंदी जिले में रविवार को हुई बारिश के बाद सोमवार को तापमान में गिरावट दर्ज की गई, लेकिन दिनभर लू के थपेड़े लगते रहे। सूर्यदेव के तेवर सुबह से तीखे रहे। दिनभर आसमान से आग बरसती रही और लोग गर्म हवा को सहते रहे। अधिकतम तापमान 42.6 व न्यूनतम 21.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

अन्ता सबसे गर्म रहा
बारां जिले में सोमवार को दिनभर बादलों की आवाजाही रहने के बावजूद गर्मी व लू के थपेड़ों से राहत नहीं मिली। उमस से लोग बेहाल रहे। अन्ता उपखंड मुख्यालय पर अधिकतम 45.1 व न्यूनतम तापमान 30.5 डिग्री सेल्सियस रहा।

दिनभर भीषण गर्मी से बेहाल रहे लोग
झालावाड़ जिले में इन दिनों भीषण गर्मी से लोग परेशान है। दिनभर लू के थपेड़े चलते रहे। अधिकतम तापमान 42 डिग्री व न्यूनतम 28 डिग्री रहा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.