scriptकड़ाके की सर्दी के बीच मौसम विभाग का अलर्ट ! कोल्ड अटैक ने किया लोगों को घरों में कैद, कार के शीशों पर चढ़ गई बर्फ की चादर | Weather update winter had broken record of 55 years in kota | Patrika News

कड़ाके की सर्दी के बीच मौसम विभाग का अलर्ट ! कोल्ड अटैक ने किया लोगों को घरों में कैद, कार के शीशों पर चढ़ गई बर्फ की चादर

locationकोटाPublished: Dec 30, 2019 07:52:42 pm

Submitted by:

Suraksha Rajora

छूटी धुजणी, जमने लगी ओस की बूंदें,जनजीवन अस्त व्यस्त,कोहरे का सितम
 

कड़ाके की सर्दी के बीच मौसम विभाग का अलर्ट ! कोल्ड अटैक ने किया लोगों को घरों में कैद, कार के शीशों पर चढ़ गई बर्फ की चादर

कड़ाके की सर्दी के बीच मौसम विभाग का अलर्ट ! कोल्ड अटैक ने किया लोगों को घरों में कैद, कार के शीशों पर चढ़ गई बर्फ की चादर

कोटा /बारां. जिले में इन दिनों कोल्ड अटैक का असर जारी है। सुबह-शाम सर्दी और कोहरा सितम ढा रहा है। वहीं दोपहर की हल्की धूप भी राहत नहीं दे पाई। जिले में इस बार सर्दी का सितम अधिक बना हुआ है। सोमवार को न्यूनतम तापमान में रविवार की अपेक्षा तीन डिग्री की वृद्धि हुई लेकिन हवाएं चलने से शीत का प्रकोप बना रहा। सोमवार को न्यूनतम तापमान 6 डिग्री रहा।
लगातार पड़ रही कड़ाके की सर्दी के कारण जनजीवन अस्त.व्यस्त हो रहा है, कोहरे के कारण वाहन चालकों को भी काफ ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सोमवार को दूसरे दिन भी शहर समेत जिले के कई क्षेत्रों में कोहरा छाया रहा। वही हरनावदाशाहजी क्षेत्र में ओंस की बूंदे बर्फ के रूप मे जम गई।

कड़ाके की चल रही सर्दी के कारण सवेरे से ही चारों ओर घना कोहरा छाया रहने के कारण नेशनल हाइवे से गुजरने वाले वाहनों को लाइट जलाकर गुजरना पड़ रहा है। लोग घरों में दुबके रहे। ऐसे में मार्केट में सन्नाटा नजर आया। जगह.जगह पर लोग अलाव का सहारा लेते हुए नजर आए ।
दूसरी ओर इस कड़ाके की सर्दी के कारण फ सलों को काफ ी फ ायदा मिलने की उम्मीद जताई जा रही है। हालांकि किसानों को इस सर्दी के कारण खेतों के कार्यों में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है । धुंध का आगोश और शीत की चुभन से पूरा बारां जिला कंपकंपा गया है। सोमवार को अधिकतम तापमान 20 डिग्री व न्यूनतम तापमान 6 डिग्री पर रहा लेकिन हवाएं चलने से लोग कंपकंपा उठे। इससे पहले रविवार को अधिकतम तापमान 20 डिग्री व न्यूनतम तापमान 3 डिग्री पर पहुंच गया था।
शीतलहर का कहर, छाया घना कोहरा

-न्यूनतम तापमान 2.6 डिग्री सेल्सियस तक गिरा बूंदी. जिले में सोमवार को शीतलहर का कहर रहा। सुबह से ही शहर में घना कोहरा छाया रहा। मात्र 50 मीटर की दूरी पर भी कुछ भी नजर नहीं आया। एनएच 52 पर वाहन रैंगते नजर आए। लोग देर तक अलाव जलाकर तापते नजर आए। सोमवार को अधिकतम तापमान 19 व न्यूनतम 2.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
झालावाड़.जिले में इन दिनों कड़ाके की सर्दी पड़ रही है।वहीं रविवार रात को जोरदार सर्दी से पौधों पर बर्फ जम गई। वहीं सोमवार सवेरे भीषण सर्दी ने लोगों को दिन चढऩे तक घरों में ही दुबके रहने को मजबूर कर दिया। हाड़कंपाने वाली सर्दी से दिन में भी गलन बनी रही। हालांकि न्यूनतम तापमान में 3 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी आने से दिन में लोगों ने थोड़ी राहत महसूस की। अधिकतम तापमान 21 व न्यूनतम 6 डिग्री रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो