scriptये क्या हुआ!!! राजस्थान बोर्ड ने जेईई मेन के लिए हजारों विद्यार्थियों को अटकाया | What happened Rajasthan Board detains students for JEE MAIN | Patrika News

ये क्या हुआ!!! राजस्थान बोर्ड ने जेईई मेन के लिए हजारों विद्यार्थियों को अटकाया

locationकोटाPublished: Feb 22, 2020 06:20:10 pm

Submitted by:

mukesh gour

जेईई मेनआवेदन की अंतिम तिथि 7 मार्च : आरबीएसई ने जारी नहीं किए प्रवेश पत्र

ये क्या हुआ!!! राजस्थान बोर्ड ने जेईई मेन के लिए हजारों विद्यार्थियों को अटकाया

ये क्या हुआ!!! राजस्थान बोर्ड ने जेईई मेन के लिए हजारों विद्यार्थियों को अटकाया

कोटा. देश की सबसे बड़ी इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई मेन की आवेदन प्रक्रिया चल रही है। 12वीं बोर्ड के प्रवेश-पत्र जारी नहीं होने से राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के विद्यार्थी आवेदन नहीं कर पा रहे हैं। जेईई मेन अप्रेल परीक्षा के आवेदन की अंतिम तिथि 7 मार्च है। एनटीए ने पहली बार परीक्षा आवेदन में 12वीं बोर्ड की अंकतालिका एवं प्रवेश-पत्र स्केन कर अपलोड करने को कहा गया है।
READ ALSO : कोटा बना अवैध हथियारों की नई ‘राजधानी’
कॅरियर काउंसलिंग एक्सपर्ट अमित आहूजा ने बताया कि देश में अधिकांश बोर्ड द्वारा प्रवेश-पत्र जारी किए जा चुके हैं, विद्यार्थियों ने जेईई मेन के लिए आवेदन भी कर दिए हैं। उधर, राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने प्रवेश-पत्र जारी करने में देरी की जा रही है। इससे छात्र आवेदन नहीं कर पा रहे हैं। जेईई मेंस की परीक्षा 5 से 11 अप्रेल तक होगी।
ऐसे विद्यार्थी जिनकी गत वर्ष 12वीं बोर्ड की पात्रता पूरी नहीं होने के कारण इस वर्ष राजस्थान बोर्ड से भी इम्प्रूवमेंट परीक्षा दे रहे हैं, वे भी बोर्ड द्वारा आवेदन नहीं कर पा रहे हैं। अप्रेल जेईई मेन परीक्षा के लिए अभी तक एक लाख से ज्यादा ऐसे विद्यार्थी पंजीकृत हो चुके हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो