scriptये कैसा कोरोना, तापमान बढऩे के साथ ही घट गए रोगी | What kind of corona, patients decrease with increasing temperature | Patrika News

ये कैसा कोरोना, तापमान बढऩे के साथ ही घट गए रोगी

locationकोटाPublished: Dec 04, 2020 11:44:19 am

Submitted by:

Abhishek Gupta

कोटा. शहर में दिवाली के बाद तापमान में कमी होने पर कोरोना का प्रभाव देखने को मिला। उसके बाद 9 दिन तक लगातार कोरोना की डबल सेंचुरी हुई, लेकिन बीते एक सप्ताह से दिन के तापमान में उछाल आने के साथ ही तापमान में कमी आने से कोरोना के रोगी भी कम हो गए है।
 

ये कैसा कोरोना, तापमान बढऩे के साथ ही घट गए रोगी

ये कैसा कोरोना, तापमान बढऩे के साथ ही घट गए रोगी

ये कैसा कोरोना, तापमान बढऩे के साथ ही घट गए रोगी

कोटा. शहर में दिवाली के बाद तापमान में कमी होने पर कोरोना का प्रभाव देखने को मिला। उसके बाद 9 दिन तक लगातार कोरोना की डबल सेंचुरी हुई, लेकिन बीते एक सप्ताह से दिन के तापमान में उछाल आने के साथ ही तापमान में कमी आने से कोरोना के रोगी भी कम हो गए है। इस कारण नवम्बर में कोरोना के रेकॉर्ड तोड़ मरीज मिले है।
इससे जिला प्रशासन व चिकित्सा विभाग खुद चिंतित दिखाई दिया। जिला प्रशासन ने इसकी रोकथाम व कोरोना की चेन तोडऩे के लिए एक गली में 5 रोगी मिलने पर जीरो मोबिलिटी घोषित करने का निर्णय किया। वहीं, कोविड अस्पताल में इसके चलते हाउसफुल हो गया, लेकिन अब वहां भी धीरे-धीरे रोगी स्वस्थ होने लगे है। इस कारण अब वहां भी अस्पताल से मरीजों को डिस्चार्ज किया जा रहा है। इससे भर्ती मरीजों की संख्या में भी कमी आई है।
सीएमएचओ डॉ. बीएस तंवर ने बताया कि गुरुवार को 149 नए संक्रमित मरीज मिले है। इनमें 4 डॉक्टर भी पॉजिटिव मिले है। इनमें दो विज्ञान नगर के इन्द्रा कॉलोनी निवासी दो डॉक्टर, एक बजरंग नगर व एक मंडाना में पोस्टेड छावनी पुलिस चौकी निवासी है। ग्रामीण पुलिस लाइंस में कार्यरत एक घुडसवार पुलिसकर्मी पॉजिटिव आए है। यहां दो घुडसवाल पुलिसकर्मी पहले पॉजिटिव आ चुके थे। इस कारण दो जनों ने बोरखेड़ा पीएचसी पर जांच कराई थी। जिसमें एक की नेगेटिव रिपोर्ट आई। जबकि दूसरे की पॉजिटिव आई। वहीं, उद्योग नगर थाने में गोविंद नगर निवासी एक जानलेवा हमले का अभियुक्त पॉजिटिव मिला है। उसे पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर रिमांड पर ले रखा था। उसे नए अस्पताल में भर्ती कराया गया।
लोको पायलट का परिवार संक्रमित
आदर्श कॉलोनी निवासी लोको पायलट 1 दिसम्बर को पॉजिटिव आया था। शुक्रवार को उनका परिवार संक्रमित मिला है। इनमें उनकी एक बेटा-बेटी, पत्नी व मां शामिल है। गणेश नगर में पति-पत्नी व उनका बड़ा भाई पॉजिटिव मिला है।
अब मां-बेटियां चपेट में
स्वामी विवेकानंद नगर निवासी एक महिला व उनकी दो बेटियां पॉजिटिव मिली है। इस परिवार में महिला का पति, सास व ससुर पहले पॉजिटिव आ चुके है।

इनका टूटा दम
कोविड अस्पताल में गुरुवार को उपचार के दौरान अनंतपुरा निवासी 51 वर्षीय व्यक्ति, केशवपुरा निवासी 61 वर्षीय व्यक्ति, बूंदी जिले के केशवरायपाटन निवासी 65 वर्षीय व्यक्ति का दम टूटा।
नए अस्पताल पर नजर
– कुल भर्ती मरीज 186 – ऑक्सीजन पर 126- पॉजिटिव मरीज 115- नेगेटिव व सस्पेक्टेड 701- बाइपेप पर 25 – वेंटिलेटर पर 1

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो