24 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चली हवाएं, मौसम हुआ खुशनुमा

24 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चली हवाएं, मौसम हुआ खुशनुमा

Anil Sharma | Publish: May, 17 2019 08:28:18 PM (IST) Kota, Kota, Rajasthan, India

हाड़ौती में शुक्रवार शाम बदला मौसम, चली धूलभरी आंधी, घरों व दुकानों में भर गई धूल, जनजीवन हुआ प्रभावित।

कोटा. हाड़ौती में शुक्रवार को दिनभर उमस भरी गर्मी के बाद देर शाम मौसम में बदलाव आया और धूलभरी आंधी चली। इससे जनजीवन प्रभावित रहा। हालांकि बादल छाए रहने से गर्मी से राहत मिली। कोटा में दिनभर उमस भरी गर्मी के बाद शाम साढ़े छह बजे धूलभरी आंधी चली। हवा के कारण कई जगह होर्डिंग्स उड़ गए। हवा से उड़ी धूल मकानों व दुकानों में भर गई। इससे लोगों को परेशानी हुई। धूल भरी आंधी से वाहन चालकों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा। इसके बाद मौसम खुशनुमा हो गया। मौसम विभाग के अनुसार, 24 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चली। तापमान अधिकतम 40.9 व न्यूनतम 25.3 डिग्री सेल्सियस रहा।
बारां जिले में दो डिग्री तापमान में कमी रही, लेकिन फिर भी सुबह से लोग गर्मी व उमस से परेशान रहे। तापमान अधिकतम 39 व न्यूनतम 28 डिग्री सेल्सियस रहा। बूंदी जिले में दिनभर तीखी धूप निकली। सुबह से ही सूर्यदेव के तेवर तेज रहने से लोगों के पसीने छूटे। दिन में धूलभरी हवा भी चली। दोपहर बाद छाए बादलों ने कुछ राहत दी। अधिकतम तापमान 40 व न्यूनतम 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। झालावाड़ शहर में इन दिनों भीषण गर्मी का कहर जारी है। तेज गर्मी से दोपहर के समय सड़कों पर सन्नाटा है। तापमान अधिकतम 41 और न्यूनतम 24 डिग्री रहा।

विद्युत पोल पर गिरा पेड़, रातभर अंधेरे में रहे गांव
खेड़़ारसूलपुर. कस्बे में गुरुवार शाम करीब पांच बजे मौसम में अचानक परिवर्तन हुवा और तेज आंधी चली। इस दौरान क्षेत्र के कई जगहों पर गरज चमक के साथ जोरदार बारिश हुई। खेड़ा रसूलपुर गांव में भोजपुरा रोड पर एक खेत में विद्युत पोल पर पेड़ टूटकर गिरने से गांव सहित भोजपुरा, जालखेड़ा, आरामपुरा सहित आधे दर्जन गांवों की बिजली बन्द रही। लोगों ने पूरी रात जागकर बिताई। शुक्रवार को भी दिनभर विद्युत सप्लाई बंद रहने से बिजली आधारित व्यवसाय ठप पड़े रहे। ट्यूबवैल बंद रहने से लोगों पानी के भटकना पड़ा। हालांकि विद्युतकर्मी स्थिति बिजली बहाल करने में दिनभर जुटे रहे। कड़ी मशक्कत के बाद शाम को बिजली आपूर्ति सुचारू हो सकी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned