script

ये मौत कब थमेगी… फिर हो गई कोविड रोगी मौत

locationकोटाPublished: Jan 22, 2022 05:18:35 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

कोरोना की तीसरी लहर पीक पर है। कोटा में कोरोना का संक्रमण तो बढ़ ही रहा है। मौतें भी हो रही है। ये मौत का सिलसिला कब थमेगा। क्योंकि बीते छह दिन में छह मौतें हो चुकी है। कई मौतों को तो संदिग्ध मानकर ऐसी है जो अस्पतालों में हो चुकी है, लेकिन उन्हें आंकड़ों में शामिल नहीं किया जा रहा है, लेकिन उन्हें कोरोना वार्ड में ही भर्ती किया जा रहा है और कोविड का उपचार भी दिया गया।

ये मौत कब थमेगी... फिर हो गई कोविड रोगी मौत

ये मौत कब थमेगी… फिर हो गई कोविड रोगी मौत

कोटा. कोरोना की तीसरी लहर पीक पर है। कोटा में कोरोना का संक्रमण तो बढ़ ही रहा है। मौतें भी हो रही है। ये मौत का सिलसिला कब थमेगा। क्योंकि बीते छह दिन में छह मौतें हो चुकी है। कई मौतों को तो संदिग्ध मानकर ऐसी है जो अस्पतालों में हो चुकी है, लेकिन उन्हें आंकड़ों में शामिल नहीं किया जा रहा है, लेकिन उन्हें कोरोना वार्ड में ही भर्ती किया जा रहा है और कोविड का उपचार भी दिया गया।
कोटा में शुक्रवार को 594 नए संक्रमित रोगी मिले है। एक कोविड रोगी की मौत हुई है। 348 मरीज रिकवर हुए है। एक्टिव केस की संख्या 3340 पर पहुंच गई है। पॉजिटिव दर 20.33 प्रतिशत है।
सीएमएचओ डॉ. बीएस तंवर के अनुसार, रामगंजमंडी क्षेत्र के सुकेत निवासी 55 वर्षीय महिला को 13 जनवरी को झालावाड़ मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। वह 18 जनवरी को कोविड पॉजिटिव आई थी। उपचार के दौरान 21 जनवरी को उसकी मृत्यु हो गई। वह कोविड वैक्सीनेट नहीं थी। उसकी रिपोर्ट प्राप्त हुई है। इससे पहले शुक्रवार को भी दो कोविड रोगी की मौत हुई है।
रिपोर्ट में तलवंडी इन्द्रविहार निवासी एक चिकित्सक, विज्ञाननगर से 12, सांगोद से 1, सीमल्या से 9 व रामगंजमंडी से 14 नए संक्रमित मरीज मिले है।

https://www.patrika.com/kota-news/more-than-16-thousand-patients-found-in-rajasthan-7289863/

21 दिन का कोरोना यह रिपोर्ट कार्ड
1 से 21 जनवरी के आंकड़े देखे तो अब तक 45290 सैम्पलों की जांच हुई है। इनमें से 6241 पॉजिटिव मिले है। 2927 रिकवर हुए है। कुल तीन कोविड मरीजों की मौत हुई है। 3340एक्टिव केस की संख्या रही है। पॉजिटिव दर 13.78 प्रतिशत रही।
अस्पताल में भर्ती मरीजों की संख्या बढ़ी

नए अस्पताल अधीक्षक डॉ. सीएस सुशील ने बताया कि अस्पताल में कुल 36 रोगी भर्ती हो गए है। 20 मरीज ऑक्सीजन पर है। एनआईवी पर 2मरीज है।
https://www.patrika.com/kota-news/now-corona-started-scaring-deaths-also-started-happening-7288211/

इन जिलों में यह मिले रोगी
रिपोर्ट के अनुसार, बारां में 140, बूंदी में 81 व झालावाड़ जिले में 202 संक्रमित मरीज मिले हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो