किसकी शह पर ये हो गए 'बेलगाम'

सवाल : शहर में नो एंट्री में धड़ल्ले से दौड़ रहे भारी वाहन

By: mukesh gour

Updated: 29 Feb 2020, 06:51 PM IST

कोटा. हादसे रोकने के लिए सरकार की ओर से शहर में रात 11 बजे तक भारी वाहनों की नो एंट्री व्यवस्था लागू है। बावजूद इसके हर रोज भारी वाहन निर्धारित समय से पहले नो एंट्री समय में नियमों को रौंदते हुए शहर में प्रवेश कर रहे हैं। रफ्तार पर भी अंकुश नहीं लग रहा। पत्रिका टीम ने शुक्रवार को विभन्न मार्गों का जायजा लिया नो एंट्री के समय भारी वाहन बेलगाम दौड़ते नजर आए।

read also : स्मृति ईरानी बोलीं- कुपोषित मां और शिशु के लिए इतिहास में पहली बार हुई पहल, PM और लोकसभा अध्यक्ष का किया अभिनंदन

01. एरोड्राम चौराहा
एरोड्राम चौराहे पर भारी ट्रेफिक चल रहा था। इसी के बीच-बीच में ट्रक, टेंकर व ट्रोले भी गुजरते नजर आए। झालावाड़ रोड की ओर से तेजी से एक पेट्रोल टेंकर आया जो पूरे सर्किल का चक्कर लगाते हुए वापस झालावाड़ रोड की ओर मुड़ गया, लेकिन इस पर भी कार्रवाई के लिए यातायात पुलिस ने कोई जहमत नहीं उठाई।

read also : कांग्रेसियों का हंगामा, केन्द्रीय मंत्री स्मृति इरानी को काले झंडे दिखाने की कोशिश, पुलिस ने लिया हिरासत में

02. बोरखेड़ा
बारां रोड पर बोरखेड़ा थाने की पुलिया से पहले एक पेट्रोल टेंकर तेज गति से शहर में घुसता नजर आया। सड़क पर दुपहिया व चौपहिया वाहनों के अलावा पैदल आने-जाने वाले लोगों की आवाजाही के बीच भारी वाहन आते जाते रहे। इसी मार्ग पर आगे पुलिस अधीक्षक कार्यालय है।

read also : हे भगवान! वक्त ने बदली करवट तो जंजीरों से जकड़ गई 3 बच्चों की मां, 10 साल से पेड़ से बंधी है किरण

03. कुन्हाड़ी क्षेत्र
कुन्हाड़ी क्षेत्र में भूसे से भरे मिनी ट्रक, ट्रक, ट्रोले व ट्रेलर शहर में धड़ल्ले से एक के बाद एक प्रवेश कर रहे। कुन्हाड़ी पुलिया के किनारे पर बनी यातायात हट में एक यातायात पुलिसकर्मी व दो होमगार्ड तैनात, लेकिन ऐसे वाहनों को रोकने की कोई कोशिश नहीं होती दिखी।

read also : छात्र का आविष्कार...मुजरिमों को लगेगा बिजली का झटका

04. अंटाघर चौराहा
अंटाघर चौराहे पर मिनी ट्रक, पेट्रोल टेंकर, ट्रक व ट्रेक्टर ट्रालियां बारां रोड पर फर्राटे भरते दिख रहे। चौराहे पर यातायात पुलिस के एक जवान के साथ होमगार्ड भी तैनात, लेकिन नो एंट्री में इन वाहनों के खिलाफ कोई कार्रवाई होती नहीं दिखी तो वाहन दौड़ते रहे।

Show More
mukesh gour
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned