scriptWildlife: Dead body was disposed of by post-mortem | Wildlife: सड़क दुर्घटना में भालू की मौत | Patrika News

Wildlife: सड़क दुर्घटना में भालू की मौत

Wildlife: कोटा. रावतभाटा चेचट रोड पर सड़क दुर्घटना में एक भालू की मौत हो गई। विभाग को दुर्घटना की सूचना मिलने पर टीम मौके पर पहुंची व भालू को मौके से उठाकर सेटल डेम लेकर आए, जहां पोस्टमार्टम कर शव का निस्तारण कर दिया गया।

 

कोटा

Updated: January 17, 2022 09:21:58 pm

Wildlife: कोटा. रावतभाटा चेचट रोड पर सड़क दुर्घटना में एक भालू की मौत हो गई। विभाग को दुर्घटना की सूचना मिलने पर टीम मौके पर पहुंची व भालू को मौके से उठाकर सेटल डेम लेकर आए, जहां पोस्टमार्टम कर शव का निस्तारण कर दिया गया।
bhalu death in road accident
Wildlife: सड़क दुर्घटना में भालू की मौत

सहायक वन संरक्षक राजेन्द्र गुप्ता ने बताया कि सुबह दीपपुरा-झरझनी के मध्य भालू के दुर्घटनाग्रस्त होने की सूचना मिली थी। इस पर विभाग के रावतभाटा सहायक वनपाल जयप्रकाश, प्रेम कंवर व अन्य वनकर्मी मौके पर पहुंचे व भालू को लेकर सेटल डेम लेकर आए, जहां डॉ अशोक जोगदण्डे, सुनील सावडे व डॉ सुधीर सावड़े की उपस्थिति में मेडिकल बोर्ड गठित कर भालू का पोस्ट मार्टम करवाकर शव का निस्तारण किया गया। गुप्ता ने बताया कि भालू दो वर्ष की मादा है। कोहरे के कारण वाहन की टक्कर से इसकी मौत हुई। दुर्घटना में भालू का मुंह पर गहरी चोट लगी है। आंतरिक व अन्य स्थानों पर चोट के निशान नहीं मिले हैं।
मां से हुआ अलग

सहायक वन संरक्षक अनुराग भटनागर ने बताया कि भालू के बच्चे के साथ संभवत: मां भी साथ चल रही थी। इसके पगमार्ग नजर आए हैं। संभवतया रोड क्रॉस करते हुए बच्चा पीछे रह गया और वाहन से टकरा गया।
भालूओं को रास आता है क्षेत्र
जानकारी के अनुसार जिस स्थान पर भालू की मौत हुई है, यहां से कुछ दूरी पर नाई की तलाई व कालिया तलाव वन खंड हैं। यहां भालूओं का हैबिटैट है। यहां से गुजर रही सड़क काफी व्यस्त रहती है, इसके बावजूद रोड पर न तो साइनेज हैं न ही कोई स्पीड ब्रेकर हैं। इससे वन्यजीवों के दुर्घटना ग्रस्त होने का खतरा रहता है

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.