फिर कांपा राजस्थान, प्रदेश में इस कारण और बढ़ेगी सर्दी

सर्दी बढ़ी, हवा से छूटी कंपकंपी

By: shailendra tiwari

Updated: 24 Jan 2021, 07:47 PM IST

कोटा. पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से हाड़ौती में रविवार को फिर से मौसम पलट गया। बीते दो-तीन दिन से सर्दी गायब सी हो गई थी, लेकिन रविवार को सर्द हवा के कारण मौसम में गलन हो गई। इससे लोगों की कंपकंपी छूट गई।


दरअसल, सुबह से ही हवा चलने से मौसम में गलन रही। हल्के बादल भी छाए रहे। गुनगुनी धूप सुहाती रही। गलन के कारण लोग दिनभर ऊनी कपड़ों में लदे नजर आए। ठंडी हवा के कारण वाहन चालकों को अधिक परेशानी हुई। शाम ढलने के साथ ही सर्दी का असर बढ़ गया। घरों व दुकानों के बाहर अलाव जलाकर लोगों ने सर्दी से बचने का जतन किया।

मौसम विभाग के अनुसार, अधिकतम 4 डिग्री पारा गिरकर 22 व न्यूनतम तापमान 1 डिग्री गिरकर 12.7 डिग्री पर रहा। हवा की रफ्तार 3 किमी प्रति घंटे की रही।

आगे यह रहेगा
जयपुर मौसम केन्द्र के निदेशक आर.एस. शर्मा ने बताया कि उत्तर भारत से एक पश्चिमी विक्षोभ गुजरने से राज्य में उत्तरी हवाओं का प्रभाव शुरू हो चुका है। आगामी तीन दिनों के दौरान न्यूनतम तापमान में दो से चार डिग्री सेल्सियस की गिरावट होगी। उत्तरी राजस्थान के जिलों में शीतलहर चलने की संभावना है। शेखावटी संभाग के जिलों में न्यूनतम तापमान एक बार पुन: 4 डिग्री सेल्सियस के नीचे दर्ज होगा। 25-26 जनवरी के दौरान उत्तरी राजस्थान के जिलों में सुबह के समय घना कोहरा छाया रहने की भी संभावना है।

Show More
shailendra tiwari Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned