scriptRain Incidents: कोटा में दो मंजिला मकान पर गिरी बिजली, महिला की दर्दनाक मौत | Woman Dead From lightning in Sangod at kota | Patrika News

Rain Incidents: कोटा में दो मंजिला मकान पर गिरी बिजली, महिला की दर्दनाक मौत

locationकोटाPublished: Sep 28, 2019 10:15:29 am

Submitted by:

​Zuber Khan

Heavy Rain, Rain Incident, lightning: कोटा जिले में तेज बारिश के बीच दो जगहों पर बिजली गिरने की घटनाएं हुई। इसमें एक महिला की मौत हो गई।

lightning Incident

कोटा में दो मंजिला मकान पर गिरी बिजली, महिला की दर्दनाक मौत

कनवास/सांगोद. कोटा जिले में तेज बारिश के बीच दो जगहों पर बिजली गिरने की घटनाएं हुई। इसमें एक महिला की मौत हो गई। शुक्रवार को बारिश के दौरान दो जगह बिजली गिरने की घटनाएं हुई। इसमें कनवास क्षेत्र के बालापुरा रामनगर टापरियां निवासी एक महिला बिमला बाई (40) पत्नी ग्यारसीलाल गुर्जर की मृत्यु हो गई। दूसरी घटना सांगोद में हुई जहां मकान में दरारें आ गई और विद्युत उपकरण खराब हो गए।
Weather Update: कोटा में 2 घंटे से झमाझम बारिश जारी, गांधी सागर के 3 और कोटा बैराज के खुले 6 गेट

थानाधिकारी विष्णु सिंह ने बताया कि महिला खेत पर मजदूरी करने गई थी। वहां से लौटते समय बिजली गिरने से महिला अचेत हो कर गिर गई। पीछे आ रहे कुछ लोगों ने उसे संभाला। सूचना पर परिजन भी मौके पर पहुंचे और महिला को उठाकर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लेकर आए। वहां डॉ राजेश सामर ने जांच के बाद महिला को मृत घोषित कर दिया। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया। कनवास पुलिस ने परिजनों की रिपोर्ट पर मामला दर्ज किया है।
Watch: शाम 6 बजे महिला ने लगाई कालीसिंध में छलांग, फिर रात 2 बजे CCTV में कैद हुई रोंगटे खड़े कर देने वाली तस्वीर…

मकान पर गिरी बिजली
दूसरी घटना सांगोद कस्बे में कोटा रोड स्थित नसियाजी बाइपास के पास गोवर्धन लाल माली के मकान में हुई। माली के दो मंजिला मकान पर बिजली गिरी। बिजली गिरने से मकान की ऊपरी मंजिल के आगे के हिस्से से पीछे तक दरार आ गई। सीढिय़ों के पास भी दीवार में दरारें आई। घरेलू विद्युत उपकरण फुंक गए। इस घटना से घर में मौजूद लोग भयभीत हो गए।

ट्रेंडिंग वीडियो