scriptजिदंगी से तंग आकर चम्बल में महिला ने लगाई छलांग | Woman leap in Chambal River | Patrika News

जिदंगी से तंग आकर चम्बल में महिला ने लगाई छलांग

locationकोटाPublished: May 16, 2019 11:56:46 am

Submitted by:

Haboo Lal Sharma

नयापुरा चम्बल की पुलिया से गुरुवार सुबह दस बजे करीब एक महिला रीनू जाटव (25) ने आत्महत्या के इरादे से नदी में छंलाग लगा दी। वहां से गुजर रहे हैडकांस्टेबल व युवकों ने उसे नदी से निकाला और एमबीएस अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया।

kota

जिदंगी से तंग आकर चम्बल में महिला ने लगाई छलांग

कोटा. नयापुरा चम्बल की पुलिया से गुरुवार सुबह दस बजे करीब एक महिला रीनू जाटव (25) ने आत्महत्या के इरादे से नदी में छंलाग लगा दी। वहां से गुजर रहे हैडकांस्टेबल व युवकों ने उसे नदी से निकाला और एमबीएस अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया। महिला के नदी में छंलाग लगाने की घटना के बाद चम्बल की छोटी पुलिया में लोगों की भीड़ लग गई और कुछ देर के लिए जाम लग गया।
नयापुरा थाने के हैडकांस्टेबल राधेश्याम सांखला ने बताया कि चैतक गाड़ी के साथ नयापुरा बस स्टैण्ड की पुलिया के नीचे खड़ा था। कन्ट्रोल रूम की सूचना पर चम्बल की छोटी पुलिया पहुंचा और महिला को कुछ युवक दीपक की मदद से नदी से बाहर निकाला। गनीमत यह रही कि महिला जहां गिरी वहां गहरा पानी होने की वजह से पत्थरों पर नहीं गिर पाई। उन्होंने बताया कि महिला को अस्पताल में भर्ती कराकर उसका एक्सरा व एमआरआई करवाई। इतनी ऊंचाई से गिरने से उसकी कमर में तीन चार फैक्चर हो गए।
जिदंगी से तंग आकर उठाया कदम
घायल रीनू जाटव ने बताया कि उसके पति की दो-तीन साल पहले चलती ट्रेन से गिरने से मौत हो गई। उसके बाद वह अपने ससुराल अटरू से अनन्तपुरा स्थित सुभाष विहार में अपनी विधवा मां के साथ रहकर दोनों मां-बेटी मजदूरी का काम करती थी। रीनू से मजदूरी का काम नहीं हो पाता था। मां गीताबाई ने बताया कि सुबह दोनों मजदूरी के लिए निकली थी। रिनू मजदूरी करने के बजाय नयापुरा चम्बल पुलिया पहुंच नदी में कूद गई। गीता बाई ने बताया कि रिनू अक्सर बीमार रहती है। उसके एक ५ साल का बच्चा भी है। उन्होंने बताया रिनू से मजदूरी का काम नहीं होता था लेकिन घर चलाने के लिए मजदूरी करनी पड़ रही थी। मुझे पता होता की यह कदम उठा लेगी तो मैं उसे मजदूरी करने नहीं भेजती।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो