script

कमीशन को लेकर बढ़ा विवाद तो महिला ने लोन एजेंट को सरेराह पीटा

locationकोटाPublished: Sep 06, 2019 11:31:21 pm

Submitted by:

Rajesh Tripathi

छावनी चौराहा फ्लाईओवर के पास की घटनामहिला के पुत्र ने थाने में की मारपीट, पुलिस ने हिरासत में लिया

25.jpg
कोटा. छावनी चौराहे पर शुक्रवार को एक महिला ने एक शख्स की जमकर धुनाई कर दी। मौके पर भीड़ जुट गई, लेकिन महिला ने उसे नहीं छोड़ा। सूचना पर गुमानपुरा थाना पुलिस महिला व पुरुष दोनों को पकड़कर थाने ले आई। इसी दौरान महिला का बेटा थाने पहुंचा और सीधे उस व्यक्ति के साथ मारपीट करने लगा। पुलिस ने उसे बचाया और मारपीट करने वाले युवक को हिरासत में ले लिया।
पुलिस के अनुसार रामबाबू बैरागी नाम का शख्स प्राइवेट फाइनेंस कंपनियों से लोगों को लोन दिलवाने का काम करता है। इसके बदले कमीशन लेता है। टैगोर नगर निवासी महिला दीपशिखा विजयवर्गीय उसके संपर्क में आई। उसने अपने परिचितों को लोन दिलवाने की बात कही। दीपशिखा ने पचास से अधिक महिला-पुरुषों को लोन दिलाने के लिए रामबाबू से मिलवाया। रामबाबू ने सभी लोगों को लोन दिलवाने के बदले कमीशन की रकम की मांग की। इस पर दीपशिखा ने लोगों से कमीशन लेकर रामबाबू के साथ आधा-आधा बांट लिया। कई दिनों तक लोन नहीं मिलने पर लोगों ने दीपशिखा से तकाजा शुरू कर दिया। इस पर दीपशिखा ने रामबाबू से लोन दिलाने या कमीशन वापस लौटाने की बात कही।
दर्दनाक हादसा.. मां गई थी काम करने इधर 9 मंजिला
इमारत से गिरने से 3 वर्षीय बालिका की मौत

रामबाबू ने कहा कि कमीशन का अधिकांश रुपया दीपशिखा ने ले लिया और अब पूरा रुपया वसूलना चाहती है। इसलिए उस पर दबाव बना रही है। उसने कहा कि वह विभिन्न प्रकार के लोन पास करवाने का काम करता है। दीपशिखा उसके नाम पर लोगों से कमीशन उठाती है और अब तक दो ढाई लाख रुपए वसूल चुकी है। विरोध करने पर उसे धमकी देती है और सरेआम मारपीट की।
दीपशिखा विजयवर्गीय का कहना है वह टैगोर नगर में रहती है और उसके परिचितों को लोन दिलाने के लिए कमीशन का सारा रुपया रामबाबू को दे दिया। उसने खुद ने कोई रुपए नहीं लिया।

महिला द्वारा एक जने से छावनी चौराहे पर मारपीट करने की सूचना पर दोनों को पकड़कर थाने लाए हंै। उनके बीच लोन दिलाने व कमीशन की रकम का विवाद चल रहा है। दोनों पक्षों से लिखित शिकायत मिली है। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।
बाबूलाल, एएसआई, गुमानपुरा थाना

ट्रेंडिंग वीडियो