script

भ्रष्टाचार के मामले में नपी महिला एसआई, 2 लाख की मांगी थी रिश्वत..

locationकोटाPublished: Apr 23, 2019 11:26:14 pm

Submitted by:

Rajesh Tripathi

परिवार को केस से निकलवाने की ऐवज में 2 लाख रुपए रिश्वत की डिमांड की थी।

कोटा. रिश्वत मामले में जेल में बंद जवाहर नगर थाने की महिला एसआई सुगना वर्मा को आईजी विपिन कुमार पाण्डेय ने सस्पेंड कर दिया। शहर पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव ने बताया कि आईजी ने गत दिनों आदेश जारी कर सस्पेंड किया था।
जमानत अर्जी खारिज
जेल में बंद महिला एसआई की ओर से मंगलवार को एसीबी न्यायलय में जमानत याचिका पेश की। न्यायालय ने दोनों पक्षों की बहस सुनने के बाद अपराध की गंभीरता को देखते हुए जमानत याचिका खारिज कर दी। न्यायालय ने सोमवार को दलाल राकेश कुमार महावर की जमानत याचिका भी खारिज कर दी थी।
यह है पूरा मामला
मामले के अनुसार 9 अप्रेल को जवाहर नगर निवासी मुकेश अरोड़ा ने कोटा ब्यूरो में शिकायत दी थी कि उसका वर्ष 2002 में पत्नी मीनाक्षी जैन से तलाक हो चुका है, लेकिन अब पत्नी बेटे के साथ उसके घर आकर रहने लगी है और घर में आधा हिस्सा मांग रही है। उसने मकान के फर्जी कागजात तैयार करवा लिए। उसने 1 अप्रेल को जवाहर नगर थाने में मेरे और मेरी बहन के खिलाफ जमीन हथियाने का मामला दर्ज करवाया। मामले की जांच अधिकारी एसआई सुगना वर्मा ने परिवार को केस से निकलवाने की ऐवज में 2 लाख रुपए रिश्वत की डिमांड की थी। सौदा एक लाख रुपए में तय हुआ।
इधर शाह का रोड शो रद्द हुआ उधर भाजपा के गढ़
में कांग्रेस ने की ‘डबल अटैक’ की तैयारी

10 अप्रेल को वह 20 हजार रुपए दे चुका। शिकायत के सत्यापन के बाद गुरुवार को एसआई ने मुकेश से 30 हजार सुधा हॉस्पिटल के पास उसके परिचित राकेश कुमार महावर को देने के लिए कहा। मुकेश रुपए लेकर मौके पर पहुंचा तो दलाल राकेश कुमार महावर साथी आकाश राठौड़ को लेकर आया। राकेश ने रिश्वत की राशि आकाश को दिलवाई। इशारा पाकर एसीबी टीम ने दोनों दलालों को गिरफ्तार कर लिया। बाद में नागौर के गांव भगवानपुरा निवासी एसआई सुगना वर्मा (31) को भी गिरफ्तार कर लिया।

ट्रेंडिंग वीडियो