scriptNRC-CAA के खिलाफ 6 दिन से धरने पर बैठी हजारों महिलाएं, शहर काजी बोले- कोटा की बेटियां लिखने जा रही इतिहास | Women protest continued Against NRC And CAA Law in kota. NRC In India | Patrika News

NRC-CAA के खिलाफ 6 दिन से धरने पर बैठी हजारों महिलाएं, शहर काजी बोले- कोटा की बेटियां लिखने जा रही इतिहास

locationकोटाPublished: Jan 20, 2020 01:53:59 am

Submitted by:

​Zuber Khan

NRC, CAA Law, NRC protest, Women protest in kota : एनआरसी और सीएए कानून के खिलाफ कोटा में 6 दिन से धरने पर बैठी हजारों महिलाओं के जज्बे को शहर काजी ने सलाम किया।
 

Women protest against NRC

NRC-CAA के खिलाफ 6 दिन से धरने पर बैठी हजारों महिलाएं, शहर काजी बोले- कोटा की बेटियां लिखने जा रही इतिहास

किशोरपुरा ईदगाह पर आयते करीमा व दुआ कार्यक्रम हुआ
कोटा. नागरिकता संशोधन काऩून, एनआरसी और एनपीआर को वापस लेने की मांग को लेकर किशोरपुरा में पिछले 6 दिनों से धरने पर बैठीं महिलाओं ने रविवार को कहा, महिलाओं के हितों को पूरा करने का दंभ भरने वाली मोदी सरकार हमारी सुध क्यों नहीं ले रही है। धरना आयोजक शिफा खा़लिद ने कहा, जनप्रतिनिधियों को उनकी समस्याओं को केन्द्र सरकार तक पंहुचाना चाहिए।
यह भी पढ़ें

NRC-CAA के खिलाफ कोटा की सड़कों पर उतरा मुस्लिम समाज, जुलूस में उमड़ा जनसैलाब, चप्पे-चप्पे पर तैनात पुलिस



धरने को समर्थन देने कोटा शहर काजी अनवार अहमद भी पहुंचे। उन्होंने धरने पर बैठी महिलाओं के हौंसले और जज्बे को सलाम करते हुए कहा, कोटा की महिलाएं इतिहास लिखने जा रही हैं। उन्होंने कहा कि तीन तलाक पर मुस्लिम महिलाओं की हितेषी बनने वाली सरकार देशभर में इतनी सर्दी में धरने पर बैठी महिलाओं की सुनवाई क्यों नहीं कर रही है।

यह भी पढ़ें

राजस्थान तक पहुंची NRC की आंच: बूंदी की सड़कों पर उतरा जनसैलाब, आक्रोश रैली निकाल किया CAA कानून का विरोध



एडवोकेट मोहनलाल राव ने कहा, किसी भी नागरिक से नागरिकता साबित करने की बात कहना अपमानजनक है। सरकार को एनआरसी और एनपीआर को रद्द करना चाहिए। धरने में इमरान मांगरोली और रियाज तारिक ने देशप्रेम पर कविताएं पढ़ीं। उधर, मखदूम अलाउल हक फ ाउंडेशन ऑफ राजस्थान की ओर से मुनाजात दुआ प्रोग्राम ईदगाह किशोरपुरा में हुआ। मौलाना अलाउद्दीन अशरफ ी ने बताया कि संविधान बचाने की इस मुहिम में सब मिलकर संघर्ष कर रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो