scriptअप्रेल में बनकर तैयार हो जाएगी कोटा में महिलाओं की स्पेशल जेल | Women's special jail in Kota will be ready in April | Patrika News

अप्रेल में बनकर तैयार हो जाएगी कोटा में महिलाओं की स्पेशल जेल

locationकोटाPublished: Mar 27, 2018 07:24:52 pm

Submitted by:

Dhitendra Kumar

कोटा के केन्द्रीय कारागार में निर्माणाधीन महिला जेल अप्रेल तक तैयार हो जाएगी। इसका निर्माण कार्य अंतिम दौर में चल रहा है।

kota central

kota jail

कोटा .कोटा के केन्द्रीय कारागार में निर्माणाधीन महिला जेल अप्रेल तक तैयार हो जाएगी। इसका निर्माण कार्य अंतिम दौर में चल रहा है। केन्द्रीय कारागार परिसर में ही पीछे की तरफ महिला जेल का निर्माण कार्य लम्बे समय से चल रहा है। इसके पूरा होने की तिथि 31 मार्च निर्धारित है, लेकिन अभी तक इसका कार्य पूरा नहीं हो सका है।
जेल अधीक्षक सुधीरप्रकाश पूनिया ने बताया कि महिला जेल के निर्माण की तिथि तो 31 मार्च निर्धारित है। इसके अप्रेल के दूसरे सप्ताह तक तैयार होने की संभावना है। जेल अधीक्षक ने बताया कि केन्द्रीत कारागार में जगह कम होने से महिलाओं के लिए अलग से नई जेल बनाई जा रही है। जेल में 4 बड़े-बड़े बैरक बनाए गए हैं, जिनमें एक साथ दो सौ महिलाओं को रखा जा सकेगा।
यह भी पढ़ें

रणथम्भौर से 9500 ज्यादा पर्यटक आते हैं मुकुंदरा में फिर भी 450 करोड़ हमसे ज्यादा कमाता है सवाई माधोपुर



केन्द्रीय कारागार की बैरकों में तलाशी के दौरान मिले मोबाइलों की अभी तक पुलिस ने जांच तक शुरू नहीं की है। जेल प्रशासन को तलाशी के दौरान पिछले दिनों बैरकों में 9 मोबाइल व 6 चार्जर मिले थे। राज्य की सभी जेेलों को मोबाइल मुक्त करने के डीजी जेल के आदेश के बाद कोटा जेल में भी बैरकों की तलाशी करवाई गई थी। लगातार चार दिन तक चली तलाशी के दौरान जेल प्रशासन को कहीं मिट्टी में तो कहीं दीवार में दबे हुए और कहीं शौचालय में पड़े हुए 9 मोबाइल और 6 चार्जर मिले थे।
Breaking News: बूंदी में तनाव बरकरार, नहीं खुले बाजार, कारोबार पूरी तरह से ठप

इस पर जेल प्रशासन की ओर से नयापुरा थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया था। जेल अधीक्षक सुधीर प्रकाश पूनिया ने बताया कि जेल में मिले मोबाइलों के संबंध में पुलिस को रिपोर्ट दी है। अब पुलिस उनकी जांच करेगी कि वे सिमें कहां से आई और उनसे किन-किन नम्बरों पर बात हुई।
इधर नयापुरा थानाधिकारी हरीश भारती का कहना है कि जेल प्रशासन की रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज कर सिम के बारे में पता किया जा रहा है। अभी इस मामले में जांच चल रही है। जांच के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो सकेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो