script

योग दिवस पर अधिक से अधिक लोगों की हो भागीदारी

locationकोटाPublished: Jun 18, 2018 07:05:43 pm

Submitted by:

shailendra tiwari

योग दिवस की तैयारियों को लेकर भारतीय जनता पार्टी की बैठकें

Yoga Day

21 June

कोटा. भारतीय जनता पार्टी कोटा शहर की ओर से विश्व योग दिवस की तैयारियों को लेकर कोटा दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के आरकेपुरम, केशवपुरा और दादाबाड़ी मण्डल की बैठकें आयोजित की गईं। बैठकों में योग दिवस की तैयारियों को लेकर विस्तार से चर्चा की गई। कोटा में योग गुरु बाबा रामदेव की उपस्थित में होने वाले कार्यक्रम में अधिक से अधिक लोगों की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए कार्यकर्ताओं की टीमें बनाकर वार्ड वार जिम्मेदारी सौंपी।
yoga special : केवल 5 मिनट का समय आपको हमेशा के लिए कर देगा हॉस्पिटल से दूर

बैठकों में विधायक संदीप शर्मा उपस्थित रहे। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता प्रत्येक वार्ड में जाकर लोगों को इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए प्रेरित करें। पतंजली योगपीठ हरिद्वार के आचार्य चन्दन, कार्यक्रम समन्वयक श्रीराम तिवारी व भाजपा शहर जिला महामंत्री जगदीश जिंदल ने कार्यक्रम की विस्तार से जानकारी दी।
बैठक में भाजपा जिला मंत्री कैलाश गौतम, आरकेपुरम मण्डल के अध्यक्ष बालचन्द फौजी, केशवपुरा मण्डल के उमेश मेवाड़ा, दादाबाड़ी मण्डल के शैलेन्द्र ऋषि सहित कार्यकर्ता और पदाधिकारी मौजूद रहे।

yoga special : बालो को झड़ने से रोकने के लिए अपनाएं यह योग आसन
योग जीवन को जीने की कला
राष्ट्रीय स्वयेसंवक संघ की ओर से रविवार को श्रीनाथपुरम में योग शिविर का आयोजन किया गया। संघ के प्रांत प्रचारक विजयानंद ने स्वयंसेवकों को विभिन्न आसनों, सूर्य नमस्कार और प्राणायाम के प्रयोग कराए। इस दौरान विश्व योग दिवस की पूर्व तैयारी पर एकत्रीकरण भी किया गया। स्वयंसेवकों को संबोधित करते हुए प्रांत प्रचारक ने कहा कि योग जीवन को जीने की कला है, एक पूर्ण चिकित्सा पद्धति है। योग शरीर, मन, कार्य और विचार, संयम और संतुष्टि तथा मनुष्य और प्रकृति के बीच सामंजस्य स्थापित करता है। उन्होंने विश्व योग दिवस के कार्यक्रम में हिस्सा लेने का आह्वान किया।

ट्रेंडिंग वीडियो