scriptआवारा श्वान को बेरहमी से पीटने के मामले में युवक गिरफ्तार | Youth arrested for brutally beating a stray dog | Patrika News
कोटा

आवारा श्वान को बेरहमी से पीटने के मामले में युवक गिरफ्तार

पूर्व केन्द्रीय मंत्री मेनका गांधी के निर्देश के बाद पगमार्क फाउंडेशन ने दर्ज करवाया मामला

कोटाJul 13, 2020 / 01:15 am

Deepak Sharma

आवारा श्वान को बेरहमी से पीटने के मामले में युवक गिरफ्तार

आवारा श्वान को बेरहमी से पीटने के मामले में युवक गिरफ्तार

कोटा. उद्योग नगर थाना क्षेत्र में एक युवक को आवारा श्वान को बेरहमी से पीटना उस समय महंगा पड़ गया। पूर्व केन्द्रीय मंत्री और पीपल्स फोर एनिमल्स की संयोजक मेनका गांधी की नाराजगी और पगमार्क फाउंडेशन की ओर से पुलिस में मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने युवक को शांतिभंग में गिरफ्तार कर लिया।
पगमार्क फाउंडेशन के संयोजक देवव्रत हाड़ा ने बताया कि डीसीएम क्षेत्र निवासी रंजीत बैरवा ने रविवार को आवारा श्वान की बेहरमी से पिटाई की व घायल श्वान को मृत समझ कर नाले में फेंक दिया। पता चलने पर सामाजिक कार्यकर्ता शर्मिला रघुवंशी ने श्वान को नाले से निकालकर पशु चिकित्सालय में भर्ती कराया।
मामले की जानकारी पूर्व केन्द्रीय मंत्री और पीपल्स फोर एनिमल्स की संयोजक मेनका गांधी को मिली तो उन्होंने पगमार्क फाउंडेशन के जिलाध्यक्ष से बात कर पुलिस में मामला दर्ज करने के निर्देश दिए। पशु प्रेमी डॉ.काव्या दत्ता ने बताया कि श्वान की हालत गंभीर है। उसे बचाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं, लेकिन इस हमले से वह ताउम्र विकलांग हो गया है।
पुलिस में शिकायत की तो की मारपीट
हाड़ा ने बताया कि उद्योग नगर पुलिस में मामले की शिकायत की तो आरोपी युवक के परिजनों ने सामाजिक कार्यकर्ता शर्मिला रघुवंशी पर हमला कर दिया। बाद में पुलिस ने आरोपी रंजीत को शांतिभंग में गिरफ्तार कर लिया।

आवारा श्वान को बेरहमी से पीटने के बाद युवक द्वारा शांतिभंग करने पर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। इस मामले में नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है।
प्रमेन्द्र रावत, थानाधिकारी, उद्योग नगर

Home / Kota / आवारा श्वान को बेरहमी से पीटने के मामले में युवक गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो