चोरी करने की फिराक में था युवक, तीन दोस्तों ने बंधक बनाकर लठ व पाइपों से पीटकर उतारा मौत के घाट

पुलिस ने शव को एमबीएस अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है। मृतक की फिल्हाल शिनाख्त नहीं हुई है। पुलिस तीनों आरोपियों की तलाश कर रही है।

By: dhirendra tanwar

Published: 22 Jul 2021, 11:52 PM IST

कोटा. अनन्तपुरा थाना क्षेत्र के रोड नम्बर ५ पर एक प्लाट में तीन जनों ने चोरी का प्रयास करते एक व्यक्ति को पकड़ कर पहले तो उसे बंधक बना लिया। बाद में लठ व पाइपों से पीट-पीट कर उसकी हत्या कर दी। उसके दम तोड़ देने के बाद तीनों जने घबराकर शव को नाले में पकट कर भाग गए। पुलिस ने शव को एमबीएस अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है। मृतक की फिल्हाल शिनाख्त नहीं हुई है। पुलिस तीनों आरोपियों की तलाश कर रही है।

पुलिस अधीक्षक कोटा शहर डॉ. विकास पाठक ने बताया दिनांक 22 जुलाई को अनन्तपुरा थाने में राहुल चौधरी ने एक रिपोर्ट दी कि बरडा बस्ती निवासी देवेन्द्र मेघवाल उसका दोस्त है। वह ऑटो चलाता है तथा उसके पास अक्सर आता-जाता रहता है। 21 जुलाई को देवेन्द्र मेघवाल रात को उसके पास आया। वह काफी काफी घबराया हुआ था। उससे घबराने का कारण पूछता तो बताया कि राधेश्याम पत्थर के स्टाक पर काम करता है तथा शम्भू सिंह रोड नम्बर 5 पर एक प्लाट में चौकीदारी करता है।

देवेन्द्र इनके पास आता-जाता रहता है। यह दोनों जब भी जरूरत होती देवेन्द्र का ऑटो काम में लेते हैं। देवेन्द्र का इन दोनों के साथ उठना-बैठना है। दोनों ने देवेन्द्र से कहा कि रवि नामक व्यक्ति ने उन्हें परेशान कर रखा है। वह बार-बार हमारे यहां चोरी करता है। १९ जुलाई को देवेन्द्र, राधेश्याम व शम्भुसिंह रोड नम्बर 5 पर के प्लाट पर बैठे थे। उसी समय रवि प्लॉट की चार दीवारी कूदकर अन्दर आ आने का प्रयास कर रहा था। उसी समय शम्भु सिंह ने हमें बताया कि आज रवि फिर चोरी करने आया है। इस पर तीनों ने रवि को भागते हुए पकड़ लिया। उसे प्लाट के अन्दर ले जाकर बांध दिया। उसे सबक सिखाने के लिए लठ व पाइप से मारपीट की। आवेश में आकर तीनों से रवि के साथ ज्यादा मारपीट कर दी, जिससे उसकी मृत्यु हो गई। रवि की मौत के बाद तीनों घबरा गए। उन्होंने लाश को पानी के टैंक में डाल दिया। योजना बनाई की रवि की मौत की कोई भी कहानी गढ़ देंगे। दूसरे दिन देवेन्द्र वापस वहां गया। तीनों ने लाश को पानी के टैंक से निकालकर प्लाट की दीवार पास डाल दिया। बाद में पुलिस को सूचना मिली की धनिया फैक्ट्री के पास नाले में लाश है। सूचना पर अनन्तपुरा थानाधिकारी पुष्पेंन्द्र सिंह मौके पर पहुंचे और शव बरामद किया। उन्होंने बताया कि लाश प्लाट व धनिया फैक्ट्री के बीच नाले में मिली है, जो दो दिन पुरानी है।

शव को एमबीएस अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है। मृतक के शिनाख्त के प्रयास किए जा रहे हैं। मृतक के परिजनों की तलाश कर पोस्टमार्टम करवाया जाएगा। मामले में आरोपी देवेन्द्र, राधेश्याम व शम्भूसिंह की तलाश पुलिस कर रही है।

dhirendra tanwar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned