यूं बांधे एहराम, ऐसे मारे शैतान को कंकर....आखिर क्या है मामला? पढि़ए पूरी खबर....

हज प्रशिक्षण : संभागभर से 300 यात्री हुए शामिल : नूरी जामा मस्जिद में हुआ कार्यक्रम, इंदौर से आए मोहम्मद अशफाक हुसैन लोदी ने किया संबोधित....

By: Anil Sharma

Published: 01 Jul 2019, 10:30 AM IST

कोटा. अंजुमन गुलशन रजा की ओर से विज्ञान नगर स्थित हज प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। विज्ञान नगर स्थित नूरी जामा मस्जिद में आयोजित कार्यक्रम में इंदौर से आए मोहम्मद अशफाक हुसैन लोदी ने हज पर जाने वाले यात्रियों को संबोधित किया।

read more : कोटा में बवंडर ने मचाई तबाही, सिर से उड़ी छतें, बाल बाल बचे कई परिवार

उन्होंने हज यात्रा करने का तरीका बताया। एहराम बांधने के तरीके से लेकर शैतान को कंकर मारने का तरीका बताया। मौलाना सईद मुख्तार रज्वी ने यात्रा के दौरान रखी जाने वाली सावधानियों की जानकारी दी।

read more : बेटी को छेड़ रहा शराबी को रोका तो मां को मारा चाकू, कोटा में मचा बवाल

कार्यक्रम में संभागभर से करीब 300 यात्री शामिल हुए। प्रोजेक्टर के माध्यम से समझाया गया। संस्था की ओर से लुकमान रज्वी, फारुख रजा, मुश्ताक अंसारी, नफीस अहमद समेत अन्य मौजूद रहे।

read more : खुशनुमा मौसम के साथ हमराह में लगा खुशियों का मेला, 500 लोगों को मिला इलाज...

टीकाकरण 7 को
जिला हज कमेटी की ओर से 7 जुलाई को जंगली शाह बाबा दरगाह परिसर में हज प्रशिक्षण व टीकाकरण का आयोजन किया जाएगा। जिला हज कमेटी के अध्यक्ष सूफी जहीर अहमद ने बताया कि कार्यक्रम शहर काजी अनवार अहमद की सरपरस्ती में होगा।

Breaking News: नेशनल हाइवे पर दो कंटेनरों में जोरदार भिडंत, तेज धमाके से दहला गांव, मची चीख-पुकार, वाहनों के उड़े परखच्चे....

राजस्थान स्टेट हज कमेटी के चैयरमेन आमीन पठान प्रशिक्षण शिविर के मुख्य अतिथि रहेंगे। यात्रा के लिए पहली उड़ान 20 जुलाई को होगी। कोटा से करीब सवा चार सौ लोग हज यात्रा करेंगे।

read more : कोटा के दो बड़े अस्पताल भामाशाह मरीजों को दे रहे दर्द, ऑपरेशन किए बिना ही घर भेज रहे डॉक्टर्स

गत वर्ष की तुलना में इस वर्ष जिले से अधिक यात्री यात्रा पर जाएंगे। गत वर्ष 300 के करीब लोगों ने हज यात्री की थी।

Anil Sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned