scriptपेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में युवा कांग्रेस का प्रदर्शन | yuva congress protest against hike in fuel price | Patrika News

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में युवा कांग्रेस का प्रदर्शन

locationकोटाPublished: Jul 03, 2020 07:43:26 pm

Submitted by:

Jaggo Singh Dhaker

केंद्र सरकार के विरूद्ध राजस्थान युवा कांग्रेस का हल्ला बोल अभियान

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में युवा कांग्रेस का प्रदर्शन

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में युवा कांग्रेस का प्रदर्शन

कोटा. पेट्रोल-डीजल की बढ़ी हुई कीमतों व बढ़ती महंगाई के विरोध में राजस्थान युवा कांग्रेस की ओर से शुक्रवार को केंद्र सरकार के विरूद्ध विरोध प्रदर्शन किया। युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव विजय सिंह राजू व राजस्थान युवा कांग्रेस के प्रदेश सचिव यश मालवीय ने बताया कि शुक्रवार को राजस्थान युवा कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष एवं लाडनूं से विधायक मुकेश भाकर व शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रविंद्र त्यागी ने गुमानपुरा स्थित कांग्रेस कार्यालय से हल्ला बोल मार्च को रवाना किया। कार्यकर्ता यहां से ऊंटगाड़ी और बैलगाड़ी के साथ रैली के रूप में रवाना हुए। रैली विभिन्न मार्गों से होती हुई छावनी चौराहा पहुंची, जहां पर प्रदेशाध्यक्ष मुकेश भाकर ने केंद्र सरकार का विरोध जताते जुए मोदी सरकार से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती करने की मांग की।
यह भी पढ़ें
कोटा में 12 दिनों में मिले 161 कोरोना पॉजिटिव मरीज

करणी सेना का dig आफिस पर ज्ञापन
केंद्र सरकार ने आमजन पर डाला अनावश्यक बोझ
प्रदेशाध्यक्ष मुकेश भाकर ने पत्रकारों को बताया कि लॉकडाउन के पिछले तीन महीनों के दौरान केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों तथा केंद्रीय उत्पाद शुल्क में बार-बार बढ़ोतरी आम जनता पर आवश्यक बोझ डालने का कार्य किया है। जहां एक ओर देशवासी कोरोना महामारी तथा आर्थिक संकट से जूझ रहा है। वहीं दूसरी ओर मोदी सरकार ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों तथा उत्पाद शुल्क में बार-बार बढ़ोतरी कर इस मुश्किल समय में मुनाफाखोरी का कार्य कर रही है। भाजपा सरकार ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि कर कोविड-19 महामारी के कारण पहले से आर्थिक चुनौतियों का सामना कर रहे है, जबकि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमत सबसे कम है। ऐसे में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि कर आमजन व किसानों का शोषण किया जा रहा है। ऐसे में केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती कर महंगाई पर नियंत्रण लगाए।
यह भी पढ़ें
प्रदेश में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, उज्जवल राठोड़ होंगे कोटा के नए कलक्टर

केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि एवं महंगाई के विरोध में राजस्थान यूथ कांग्रेस ने कोटा से हल्ला बोल अभियान का शुभारंभ किया है। भाकर ने बताया कि यूथ कांग्रेस गहलोत सरकार से मांग करेगी कि वह भी पेट्रोल-डीजल पर लगाए गए राज्य करों में कटौती करें। वहीं मोदी सरकार विदेशी नीति के हर मोर्चे पर फेल हो रही है।
युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव विजय सिंह राजू ने बताया कि यह अभियान प्रदेश में निरंतर जारी रहेगा। केंद्र सरकार जल्द ही तेल की कीमतों को नियंत्रित नहीं करती है एवं दामों में कटौती नहीं की गई तो युवा कांग्रेस पूरे प्रदेशभर में उग्र आंदोलन करेगी। इसकी पूरी जिम्मेदारी केंद्र की भाजपा सरकार की होगी।
केंद्र सरकार तुरंत प्रभाव से घटाएं कीमतें
शहर जिला कांग्रेस के अध्यक्ष रविंद्र त्यागी ने कहा कि हाड़ौती में किसानों द्वारा खरीफ की फसलों की बुवाई शुरू कर दी गई है, जिसके कारण पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के कारण उन्हें विभिन्न समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। केंद्र सरकार तुरंत प्रभाव से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो