क्यूआरटी कमांडो भींवाराम की स्मृति में 1617 यूनिट रक्तदान, टूटा रिकॉर्ड

क्यूआरटी कमांडो भींवाराम की स्मृति में 1617 यूनिट रक्तदान, टूटा रिकॉर्ड

Kamlesh Meena | Publish: Feb, 08 2018 12:21:10 PM (IST) Kuchaman City, Rajasthan, India

कुचामन शहर के राजकीय जवाहर उच्च माध्यमिक विद्यालय में सुबह से लगी कतार

कुचामनसिटी. शहर के राजकीय जवाहर उच्च माध्यमिक विद्यालय में बुधवार को कमांडो भींवाराम की स्मृति (जन्मदिन पर) में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में 1617 यूनिट रक्तदान किया गया। इस अवसर पर उपखंड अधिकारी रामसुख गुर्जर, पुलिस उपाधीक्षक विद्याप्रकाश, चितावा थाना प्रभारी सुमन सहित स्थानीय पुलिस थाने के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे। शिविर में रक्तदाताओं ने नया कीर्तिमान स्थापित करते हुए बढ़-चढक़र रक्तदान किया। सुबह से शाम तक रक्तदाताओं की कतार लगी रही। इस पहले डीडवाना में आयोजित हुए रक्तदान शिविर में 1567 यूनिट रक्तदान हुआ था। शिविर में एसएमएस जयपुर , सन्तोकबा दुर्लभजी जयपुर, सीकर व अजमेर की टीमों ने रक्त का संग्रहण किया। लायंस क्लब के रामकाबरा, डॉ. सोहन चौधरी, सम्पत सोमानी, चेतन डूडी डीडवाना, मौलासर पंचायत समिति प्रधान जालाराम भाकर, कमांडो रिछपाल व पर्वतसिंह, हैड कानिस्टेबल मुनीर खां, ज्ञानाराम रणवां, लालाराम अणदा, राजू मूंड, सुरेश ग्वाला भी उपस्थित रहे। गौरतलब है कि इससे पूर्व 12 जनवरी, 2017 को शहर के डीडवाना रोड स्थित यूथ क्लासेज में भी रक्तदान शिविर लगाया गया था। संस्था निदेशक महेन्द्र ग्वाला के अनुसार इस शिविर में 1108 यूनिट रक्तदान हुआ था।

परिवार के सदस्यों ने भी दिखाया जज्बा
कमांडो भींवाराम की दिसम्बर माह में सडक़ दुर्घटना में मौत हो गई थी। बुधवार को आयोजित शिविर में भींवाराम के मित्रों, परिवार के सदस्यों, विभागीय कर्मचारियों व अधिकारियों ने रक्तदान किया। शिविर में भींवाराम के परिवार की करीब 100 से 125 महिलाओं, महिला पुलिसकर्मियों व अन्य महिलाओं व युवतियों ने 40 यूनिट रक्तदान किया।

इधर, राजकीय चिकित्सालय में ब्लड बैंक खोलने की मांग
कुचामनसिटी. सरपंच संघ के प्रदेश प्रवक्ता लालाराम अणदा सहित अन्य ने शहर के राजकीय चिकित्सालय में ब्लड बैंक खोलने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा है। अणदा ने बताया कि हुकुमाराम बेनीवाल, भाजपा के ज्ञानाराम रणवां, सामाजिक कार्यकर्ता दानाराम राठी, कर्नल नन्दकिशोर ढाका ने जयपुर सचिवालय जाकर शहर के राजकीय चिकित्सालय में ब्लड बैंक खोलने की मांग की। ज्ञापन में बताया कि शहर के पास से हाइवे गुजरता है, ऐसे में आए दिन दुर्घटनाओं में घायल लोगों को अस्पताल में रक्त की आवश्यकता होती है। पूर्व में यहां ब्लड बैंक खोलने की घोषणा की गई थी, लेकिन घोषणा अभी तक पूरी नहीं हुई है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned