scriptशिक्षा नगरी का लाल रहा 98 प्रतिशत अंकों के साथ अव्वल | Education remains urban with 98 percent marks in top | Patrika News

शिक्षा नगरी का लाल रहा 98 प्रतिशत अंकों के साथ अव्वल

locationकुचामन शहरPublished: May 15, 2019 05:23:49 pm

Submitted by:

Hemant Joshi

कुचामनसिटी.
यहां मिर्धा नगर स्थित टैगोर उच्च माध्यमिक विद्यालय में पढने वाले एक किसान परिवार के विद्यार्थी ने 98 फीसदी अंक प्राप्त कर कुचामन का नाम रोशन किया है।

Education remains urban with 98 percent marks in top

Education remains urban with 98 percent marks in top


कुचामनसिटी. यहां मिर्धा नगर स्थित टैगोर उच्च माध्यमिक विद्यालय में पढने वाले एक किसान परिवार के विद्यार्थी ने 98 फीसदी अंक प्राप्त कर कुचामन का नाम रोशन किया है।
संस्था के निदेशक पूरणसिंह रणवां ने बताया कि संस्थान के विद्यार्थियों ने 12वीं परीक्षा परिणाम में अव्वल रहकर संस्थान और शहर का नाम रोशन किया है। संस्था के विद्यार्थी हणमानराम काला पुत्र ओमप्रकाश काला ने 98 फीसदी अंक प्राप्त किए है। संस्था का विद्यार्थी टॉपर होने के चलते संस्थान में खुशी की लहर की दौड़ गई। रणवां ने बताया कि विद्यालय के अन्य छात्रों ने श्रेष्ठ प्रदर्शन किया है। काला के साथ ही कुचामन के द्वितीय एवं तृतीय परिणाम देने वाले विद्यार्थी भी इसी संस्था के हैं। अव्वल रहने वाले हणमान ने अपनी सफलता का श्रेय संस्था निदेशक पूरणसिंह रणवां के साथ झाबरमल, जगदीश कुल्हरी के साथ अपने मम्मी, पापा की प्रेरणा व दादी रामेश्वरीदेवी के आर्शीवाद को दिया है। काला ने बताया कि उसकी दादी उसे पढा लिखाकर किसी सरकारी ओहदे पर बैठाना चाहती है। दादी की प्रेरणा पर ही वह कुचामन में टैगोर स्कूल के हॉस्टल में रहकर पढाई कर रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो