script

स्टाफ की कमी से जूझ रहा कुचामन डाकघर कार्यालय

locationकुचामन शहरPublished: Jul 25, 2018 04:01:44 pm

Submitted by:

Kamlesh Kumar Meena

दो-तीन साल से बनी हुई है समस्या

news

post office

कुचामनसिटी. कुचामन डाकघर कार्यालय इन दिनों स्टाफ की कमी से जूझ रहा है। ऐसे में यहां विभाग का कार्य प्रभावित हो रहा है। वर्तमान में कार्यालय में छह लिपिक व एक पोस्टमास्टर का पद रिक्त चल रहा है। यह समस्या लंबे समय से चल रही है। स्थिति यह है कि सिर्फ व्यक्तियों को ही सारे कार्यालय का कार्य संभालना पड़ रहा है। यही नहीं कार्यालय में कार्यरत पोस्टमास्टर भी 12 जुलाई से मेडिकल लीव पर चल रहे हैं। ऐसे में स्टाफ की जोरदार समस्या बनी हुई है। दो-तीन साल से यही स्थिति बनी हुई है। इस संबंध में विभाग के उच्चाधिकारियों को भी अवगत कराया जा चुका है, लेकिन समस्या का समाधान नहीं निकल पाया है। वर्तमान में डाकघर में स्पीड पोस्ट आदि का कार्य प्रभावित हो रहा है। कार्यालय में बैंक में भेजने के लिए भी कर्मचारी नहीं है। ऐसे में बाहर का कार्य नहीं हो पा रहा है। गौरतलब है कि पहले डाकघर में थोड़ी स्थिति ठीक चल रही थी, लेकिन 25 जून को डाकघर से दो कर्मचारियों का स्थानांतरण अन्यत्र कर दिया। इसके बाद से समस्या ज्यादा बढ़ गई है। अभी तक स्टाफ भेजने के संबंध में कोई ठोस आश्वासन भी नहीं मिला है। सिर्फ आसपास के क्षेत्र से व्यवस्था करने की बात कही जा रही है।
बहुत बड़ा है डाकघर का क्षेत्र
कुचामन डाकघर का क्षेत्र काफी बड़ा है। नागौर जिले में नागौर के बाद कुचामन डाकघर का ही नम्बर आता है। इसके बावजूद यहां स्टाफ की कमी बनी हुई है। स्टाफ की कमी के कारण डाकघर के कार्य प्रभावित हो रहे हैं। डाकघर क्षेत्र में गांवों की संख्या अत्यधिक है। इसके अलावा शहर का कार्य भी काफी है। ऐसे में स्टाफ की व्यवस्था होना बहुत जरूरी हो गया है।
इनका कहना है
जानकारी मिली है कि वहां पोस्टमास्टर बीमार चल रहे हैं। यदि स्टाफ की कमी है तो इसके लिए कोई न कोई व्यवस्था की जाएगी। बाहर से स्टाफ मिल जाता है तो ठीक है नहीं तो आसपास से व्यवस्था की जाएगी।
– रामावतार सोनी, सहायक अधीक्षक, डाकघर नागौर

ट्रेंडिंग वीडियो