scriptनारायणपुरा पहुंची चिकित्सा टीम, सर्वे में मिले बुखार के सात रोगी | medical team reached narayanpura, Seven patients find fever | Patrika News

नारायणपुरा पहुंची चिकित्सा टीम, सर्वे में मिले बुखार के सात रोगी

locationकुचामन शहरPublished: Oct 09, 2018 05:05:58 pm

Submitted by:

Kamlesh Kumar Meena

कुचामनसिटी. स्वास्थ्य एवं चिकित्सा विभाग की टीम ने सोमवार को नारायणपुरा गांव पहुंचकर मोहल्ले एवं ढाणियों का सर्वे कर डेंगू रोग से पीडि़त मरीजों को चिह्नित किया। सर्वे के दौरान मिले बुखार रोगियों को विशेष सावधानियां बरतने की सलाह दी गई। साथ ही टीम के सदस्यों ने कूलर व खाली पड़ी पानी की टंकियों में ज्यादा समय तक पानी नहीं रहने जैसे निर्देश दिए। घरों में भी नियमित साफ सफाई करने के भी सलाह दी गई। मीठड़ी के डॉ. योगेश शुक्ल की अगुवाई में एएनएम घिरू कंवर, लैब टेक्नीशियन राकेश चावला व सेवाराम आदि चार सदस्यों की टीम ने नारायणपुरा गांव में गुर्जरों का मोहल्ला, जगदम्बा कॉलोनी व रेलवे स्टेशन के आसपास कॉलोनियों में घर-घर जाकर सर्वे किया। बुखार से पीडि़त मरीजों की ब्लड स्लाइड ली गई।

Nagaur patrika

silence-on-fraud-waiting-officer-unaware-of

करवाएंगे फोगिंग
ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. मोतीराज चौधरी ने बताया कि नारायणपुरा गांव में सर्वे किया जा रहा है। बुखार से पीडि़त मरीजों की ब्लड स्लाइड एकत्रित की जा रही है। उन्होंने बताया कि ब्लड स्लाइडों की जांच मंगलवार को की जाएगी। उन्होंने बताया कि कोई भी मरीज डेंगू से पीडि़त पाया गया तो उसके निवास स्थान एवं आसपास में फॉगिंग करवाई जाएगी।
पत्रिका ने उठाया था मुद्दा
ग्राम नारायणपुरा में डेंगू जैसी गंभीर बीमारी का प्रकोप है। बुखार से पीडि़त मरीजों के प्लेटलेट्स कम आने से भय में दिखाई दे रहे थे। गांव में कई मरीज डेंगू रोग के वायरल बुखार से पीडि़त बताए जा रहे थे। ऐसे में राजस्थान पत्रिका ने इस मुद्दे को प्रमुखता से प्रकाशित किया। पत्रिका ने 8 अक्टूबर के अंक में ‘डेंगू पसारने लगा पैर, विभाग का तर्क प्लेटलेट्स कम होना लक्षण नहीं’ शीर्षक प्रमुखता से प्रकाशित किया। मामले को लेकर ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. मोतीराज चौधरी ने टीम गठित कर नारायणपुरा गांव में सर्वे करने के लिए टीम को भेजा। टीम ने 35 लोगों की ब्लड स्लाइड एकत्रित की है।
इनका कहना है
ग्राम नारायणपुरा में चार सदस्यों की टीम के द्वारा सर्वे करवाया गया है। सर्वे में सात बुखार के रोगी मिले हैं। विशेष सावधानी रखने के लिए निर्देश भी दिए जा रहे हैं।
– मोतीराज चौधरी, ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी, कुचामनसिटी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो