scriptआखिर तय हो ही गई बैठक | meeting Final | Patrika News

आखिर तय हो ही गई बैठक

locationकुचामन शहरPublished: Jan 16, 2018 12:25:37 pm

Submitted by:

Kamlesh Kumar Meena

बजट पारित करने सहित एजेंडे में 10 बिंदु रखे, उपाध्यक्ष सहित पार्षदों ने उठाई थी मांग

patrika

kuchaman

कुचामनसिटी. यहां नगरपालिका ने लंबे समय से चल रही पार्षदों की मांग के बाद 30 जनवरी को बोर्ड बैठक बुलाई है। इस बोर्ड बैठक में पहला एजेंडा 2018-19 के बजट पारित करने का रखा गया है। इसके अलावा अन्य 9 एजेंडे भी शामिल किए गए है जो शहर की सफाई व्यवस्था, रोशनी व्यवस्था सहित अन्य विकास के कार्यों से जुड़े है। अधिशासी अधिकारी राकेश शर्मा ने बताया कि नगरपालिका सभागार में 30 जनवरी को सुबह 11 बजे से पालिका की साधारण सभा की बैठक की जाएगी। जिसमें वित्तीय वर्ष 2018 -19 का बजट पारित करने के संबध में चर्चा के साथ ही वार्डवार विकास कार्यो की वार्षिक कार्य योजना पर विचार-विमर्शकिया जाएगा। बैठक में रिटेल सब्जी मंडी, नया बस स्टैंड व स्टेडियम की डीपीआर तैयार करने, पालिका कर्मचारियों के 2 वर्ष परिवीक्षाकाल पूर्णकरने पर स्थायीकरण के अनुमोदन पर विचार, स्वायत्त शासन विभाग जयपुर के निर्देशानुसार कुचामन पालिका क्षेत्र की वर्तमान सीमावृद्धि के संबध में प्रस्ताव भिजवाने पर विचार, मृतक आश्रित अनुकम्पात्मक नियम 1996 के अन्र्तगत दी गईनियुक्ति के अनुमोदन पर नियुक्ति देने पर विचार, शहर की सफाई व्यवस्था, प्रकाश व्यवस्था पर विचार के साथ स्वच्छता सर्वेक्षण 2018 पर चर्चा, पेंशनर समाज को भूमि आवंटन के आवेदन पर विचार, बीपीएल में चयन हेतु आवेदनों पर विचार के साथ ही शहर में अवैध निर्माण की शिकायतों पर कार्रवाई के संबध में विचार-विमर्शकरते हुए बोर्डकी सहमती से निर्णय लिए जाएंगे।
पिछली बैठक में हुई थी मारपीट
इससे पहले 13 अक्टूबर को बोर्ड बैठक रखी गई थी। जिसमें किसी भी एजेंडे पर चर्चा नहीं हुई और पहले प्रतिपक्ष नेता को लेकर विवाद हुआ और इसके बाद पालिकाध्यक्ष की ओर से बैठक समाप्ति की घोषणा पर झगड़ा हो गया। जिसमें पार्षदों के साथ ही बाहरी लोगों ने भी सदन में घुसकर मारपीट और गाली गलौच की थी। जिसका पुलिस थाने में मुकदमा भी दर्ज हुआ था।
इधर, शिल्प एवं माटी कला बोर्ड अध्यक्ष ने किया कार्यालय का अवलोकन
शिल्प एवं माटी कला बोर्डके अध्यक्ष हरीश कुमावत ने रविवार को शहर के रोडवेज बस स्टैंड पर बने नारायणपुरा (कुचामन) जिला बनाओ कार्यालय का अवलोकन किया। संस्कृति जागरण समिति के महामंत्री मोहनलाल सोनी, संयोजक सुरेश खींची, प्रभुनारायण शर्मा सहित कार्यकर्ताओं ने कुमावत को कार्यालय की गतिविधियों के बारे में जानकारी दी। इस मौके पर भाजपा नागौर देहात के जिला उपाध्यक्ष ज्ञानाराम रणवां, मानसिंह मोररा, कमल राजोरिया सहित अन्य भी मौजूद रहे। जैन सोशल ग्रुप के अध्यक्ष विनोद झांझरी, मंत्री सचिन गंगवाल, कोषाध्यक्ष विपिन पांडिया, सुभाष पंाडिया, अजीत पांडेय, सरोज पांडे सहित अन्य ने अभियान को अपना समर्थन दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो