scriptबैंक से निकलवाए एक लाख रुपए, थोड़ी देर बाद युवक ने बैग से कर लिए पार | One lakh rupees withdrawn from the bank | Patrika News

बैंक से निकलवाए एक लाख रुपए, थोड़ी देर बाद युवक ने बैग से कर लिए पार

locationकुचामन शहरPublished: Dec 11, 2018 05:55:03 pm

Submitted by:

Kamlesh Kumar Meena

सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई पूरी वारदात

 itarsi, sbi bank, budy app, yono app,

itarsi, sbi bank, budy app, yono app,

कुचामनसिटी. शहर के एक बैंक के सामने सोमवार को दिनदहाड़े एक चोर दुकान पर रखे थैले में से रुपए लेकर भाग छूटा। थैले में एक लाख रुपए थे। घटना स्टेशन रोड पर स्थित एसबीआई बैंक के सामने की है। सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर चोर की तलाश शुरू की। शहर के निकटवर्ती ग्राम शिव के जवाहरराम चौधरी सोमवार की सुबह ११ बजे एसबीआई बैंक से एक लाख रुपए निकलवाकर बैंक के सामने स्थित मेडिकल की दुकान पर दवाइयां लेने चला गया। पीडि़त जवाहरराम चौधरी ने बैग को दुकान में रखी बैंच पर रखकर दुकानदार से दवाइयों के बारे में बात में करने लग गया। इसी दौरान एक युवक बैग से रुपए पार कर फरार हो गया। इसके थोड़ी बार पीडि़त ने बैग संभाला तो रुपए गायब देखकर होश उड़ गए। घटना को लेकर आसपास में हडक़म्प मच गया। सूचना मिलने पर एएसआई पूनमचन्द व हैड कांस्टेबल जगराम सहित पुलिस भी मौके पर पहुंचकर सीसीटीवी फुटेज खंगालने में जुट गई। हालांकि इस दौरान आसपास में युवक की खोजबीन की गई थी, लेकिन युवक भागने में कामयाब हो गया।
बैंक से ही पीछे लगा हुआ था युवक
पीडि़त ने बताया कि उसके एक लाख रुपए बैग के अन्दर बैग में रखे हुए थे। रुपए पार करने वाले युवक को अच्छी तरह से पता था कि एक लाख रुपए बैग में है। शायद रुपए पार करने वाला युवक पीडि़त की ओर से बैंक से रुपए लेते समय से ही नजर रख रहा था। जैसे ही जवाहरराम चौधरी मेडिकल की दुकान से दवाई लेने दुकान पर पहुंचा तो युवक भी जवाहर चौधरी के पीछे-पीछे आ गया। जवाहरराम चौधरी दुकानदार से बात करने लग गया और युवक भी इसी बात का फायदा उठाकर रुपए पार कर भाग गया।
पीडि़त के साथ पहले भी हुआ था रुपए पार करने का प्रयास
पीडि़त जवाहरराम चौधरी ने बताया कि एक वर्ष पूर्व भी कुछ युवकों ने कमीज पर कलर फैंककर बैग को छीनने का प्रयास किया था। लेकिन उस समय सर्तकता के कारण एवं हाथों से बैग को मतबूती से पकड़े जाने के कारण वारदात घटित होने से बच गई। लेकिन इस बार बैग हाथ में नहीं रहने के कारण रुपए पार हो गए। हालांकि मेडिकल दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में पूरी घटना कैद हो गई। रुपए पार करने वाले युवक की तस्वीर भी आ गई है। पीडि़त चौधरी ने पुलिस थाने में रिपोर्ट पेश की है। पुलिस ने मामले में जांच शुरू कर दी है।
……फिर भी पुलिस के हाथ खाली
बैंकों की ओर से लगे एटीएम बूथ व बैग से रुपए पार करने की घटना यह पहली बार नहीं हुई है। इससे पहले भी कई बार लोगों के बैग से रुपए होने की घटनाएं घटित हो चुकी है। यहां तक कि एटीएम बूथों में भी रुपए निकालते समय एटीएम की हेराफेरी कर रुपए पार कर लिए जाते है। पुलिस को संदिग्ध चोरो के फुटेज भी उपलब्ध हो जाते है। इसके बावजूद पुलिस के हाथ खाली रह जाते हैं। इससे पहले हुई कई घटनाओं की कार्रवाई पुलिस के कागजों में दफन होकर रह गई है।

कर रहे जांच
कुचामन में सोमवार को बैग में रुपए चोरी करने का मामला सामने आया है। सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर चोर के फुटेज ले लिए है। शीघ्र ही चोर को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
– सूर्यभानसिंह, थानाधिकारी, कुचामनसिटी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो