script

ब्लड बैंक सहित अन्य चिकित्सा सुविधाओं का हुआ शुभारंभ

locationकुचामन शहरPublished: Feb 23, 2020 05:18:07 pm

Submitted by:

Hemant Joshi

कुचामनसिटी. राजस्थान विधानसभा के उपमुख्य सचेतक महेन्द्र चौधरी ने कहा कि कुचामन शहर शिक्षा के साथ-साथ अब चिकित्सा के क्षेत्र में विकसित हो रहा है। सरकार ने भी कुचामन को ब्लड बैंक की सौगात दी है और निजी क्षेत्र में भी चिकित्सा सुविधाओं में लगातार विस्तार हो रहा है।

कुचामन के मारवाड़ जनाना हॉस्पिटल में चिकित्सा सेवाकार्यों का फीता काटकर शुभारंभ करते उपमुख्य सचेतक महेन्द्र चौधरी।

कुचामन के मारवाड़ जनाना हॉस्पिटल में चिकित्सा सेवाकार्यों का फीता काटकर शुभारंभ करते उपमुख्य सचेतक महेन्द्र चौधरी।

इससे क्षेत्र की जनता को स्वास्थ्य की दृष्टि से बड़े शहरों में नहीं जाना पड़ेगा। समारोह के विशिष्ट अतिथि त्रिलोकराम गावडिय़ा ने कहा कि कुचामन शहर में अत्याधुनिक सुविधाओं वाले हॉस्टिल खुलने से मरीज को कम राशि में बिना किसी परेशानी के उपचार मुहैया हो रहा है और ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को भी कुचामन में आकर राहत मिल रही है। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए कुचामन एसडीएम बाबूलाल जाट ने भी अपने विचार व्यक्त किए। इस मौके पर मारवाड़ जनाना हॉस्पिटल के निदेशक डॉ. ओ पी बिसु ने चिकित्सालय में हो रहे विभिन्न विकास कार्यों के बारे में जानकारी दी और मरीजों को उपलब्ध कराई जाने वाली सुविधाओं के बारे में अवगत कराया। समारोह में न्यायिक मजिस्ट्रेट नावां मदनलाल सहारण, नावां एसडीएम ब्रह्मलाल जाट, जिला औषधी नियंत्रण अधिकारी बलदेवराम चौधरी, तहसीलदार दयानन्द रुयल, अधिशासी अधिकारी कुचामन हेमाराम चौधरी, नावां ईओ हेमाराम चौधरी सहित अन्य अधिकारी व जनप्रतिनिधि मौजूद थे। समारोह के शुभारंभ पर उपमुख्य सचेतक चौधरी ने ब्लड बैंक, दूरबीन ऑपरेशन इकाई, डायलिसिस सेंटर व नवजात शिशु गहन चिकित्सा इकाई का फीता काटकर शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर चिकित्सालय में अपनी सेवाएं दे रहे वरिष्ठ रोग विशेषज्ञों में डॉ. मोहित जैन, डॉ. राघवेन्द्र चौधरी, डॉ. अनिल शर्मा, डॉ. निशांत दीक्षित, डॉ. अजयपाल मांजू, डॉ. विजय शर्मा को सम्मानित किया गया।
युवाओं ने किया रक्तदान- समारोह के दौरान रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें जयपुर व अजमेर से आई रक्त संग्रहण करने वाली टीमों ने रक्त संग्रहित किया। इस अवसर पर शहर के युवाओं ने रक्तदान किया। उपमुख्य सचेतक चौधरी व चिकित्सालय के निदेशक डॉ. बिसु ने भी युवाओं को रक्तदान के लिए प्रेरित किया।

ट्रेंडिंग वीडियो