बड़े निर्णयों से बदल रही देश की तस्वीर- केन्द्रीय वाणिज्य राज्य मंत्री

बड़े निर्णयों से बदल रही देश की तस्वीर- केन्द्रीय वाणिज्य राज्य मंत्री

Kamlesh Meena | Publish: May, 27 2018 05:52:39 PM (IST) Kuchaman City, Rajasthan, India

कुचामन बॉम्बे हॉल में वरिष्ठ नागरिकों का सम्मेलन, शिल्प एवं माटी कला बोर्ड के अध्यक्ष भी रहे मौजूद

कुचामनसिटी. केन्द्रीय वाणिज्य राज्य मंत्री सी.आर. चौधरी ने कहा कि वरिष्ठ नागरिकों के लिए केन्द्र सरकार ने कई योजनाएं चला रखी है। इससे वरिष्ठजन लाभान्वित हो रहे हैं। खुद प्रधानमंत्री मोदी भी वरिष्ठजन है, ऐसे में वरिष्ठजनों के लिए किसी भी प्रकार की असुविधा नहीं होने दी जाएगी। चौधरी शनिवार देर शाम को कुचामन शहर के बॉम्बे हॉल में वरिष्ठ नागरिक परिषद के तत्वावधान में आयोजित वरिष्ठ नागरिक सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी पर जनता का अटूट विश्वास है और इसमें वे पूरा खरा उतर रहे हैं। सरकार बड़े निर्णय ले रही है, जिससे देश प्रगति के पथ पर अग्रसर हो रही है। आयुष्मान योजना जल्द ही शुरू की जाएगी, जिसके दायरे में 50 करोड़ लोग आएंगे। इसके अलावा बिजली से वंचित लोगों को बिजली पहुंचाने का काम भी सरकार ने पूरा किया है। उन्होंने कहा कि मोदी ने जब से देश की भागडोर संभाली है। देश का विश्व पटल पर हर क्षेत्र में सम्मान हो रहा है। मंत्री जब विदेशी दौरा करते हैं तो भरपूर सम्मान मिलता है। इससे पहले शिल्प एवं माटी कला बोर्ड के अध्यक्ष हरीश कुमावत ने कहा कि पिछले चार साल में सांसद चौधरी ने यह कभी महसूस नहीं होने दिया कि वे अपने क्षेत्र से दूर है। सभी कौशल का उपयोग सही जगह पर करें। उन्होंने शहर में जगह-जगह बूस्टर लगाकर अवैध रूप से पानी लेने की बात कही। इस पर तुरंत रोक लगनी चाहिए। शहर के वार्ड नम्बर एक में रात्रि चौपाल कर ग्रामीणों की समस्याओं का समाधान किया तथा केन्द्र सरकार के चार वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में क्षेत्रवासियों को जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी। कार्यक्रम में स्थानीय विधायक विजयङ्क्षसह चौधरी, कुचामन विकास समिति के अध्यक्ष ओमप्रकाश काबरा, नगर पालिका अध्यक्ष राधेश्याम गट्टानी, श्याम वैद्य, सरपंच भंवरलाल जानू भी मंचासीन रहे। चौधरी ने संबोधन के बाद वरिष्ठ नागरिकों से समस्याएं जानी, जिस पर वरिष्ठ जनों ने पेंशनर समाज के लिए भवन बनाने, जेनेरिक दवाइयों का उचित मूल्य लेने, डीजल पेट्रोल के महंगा होने की बात कही। इस दौरान चौधरी ने वरिष्ठजनों की जिज्ञासाओं को शांत किया।

रात्रि चौपाल में सुनी समस्याएं
कुचामन के वार्ड नम्बर एक (खाण्डली ढाणी) में शनिवार रात को केन्द्रीय मंत्री सी.आर. चौधरी ने चौपाल लगाकर जनता की समस्याएं सुनी। इस दौरान लोगों ने समस्याएं बताई और उन्होंने समाधान के संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। इस दौरान केन्द्र सरकार के चार वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष में क्षेत्रवासियों को जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned