scriptपोस्ट ऑफिस में दूर हुई तकनीकी समस्या, अब तेजी से होगा काम | solve technical problems in post office | Patrika News

पोस्ट ऑफिस में दूर हुई तकनीकी समस्या, अब तेजी से होगा काम

locationकुचामन शहरPublished: Dec 25, 2018 04:31:17 pm

Submitted by:

Kamlesh Kumar Meena

पिछले कुछ समय से आ रही थी दिक्कत, कुचामन डाकघर का मामला

postal

kuchaman

कुचामनसिटी. कुचामन पोस्ट ऑफिस में पिछले कुछ समय से चल रही तकनीकी समस्या अब दूर हो गई है। ऐसे में अब पोस्ट ऑफिस में कार्य ने वापस गति पकड़ ली है। जानकारी के अनुसार पिछले कुछ समय से काफी दिक्कत आ रही थी। एक ओर इंटरनेट की धीमी गति से परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। वहीं दूसरी ओर प्रिंटर खराब होने से काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा था। इंटरनेट की स्पीड काफी धीमी थी, इससे स्पीड पोस्ट समेत अन्य कार्य धीमी गति से हो रहे थे। विभाग के सॉफ्टवेयर संचालन में काफी परेशानी आ रही थी। लेकिन बाद में जब इस समस्या के बारे में मुख्यालय को अवगत कराया तो तकनीकी समस्या को दूर कराया गया। इसके बाद इंटरनेट की समस्या दूर हो गई। इधर, करीब एक सप्ताह पहले प्रिंटर में दिक्कत आ रही थी। प्रिंट साफ नहीं आ रहे थे। बाद में इस समस्या से नागौर कार्यालय को अवगत कराया गया। बाद में अधिकारियों ने दूसरे ऑफिस से प्रिंटर को अरेंज कर व्यवस्था की। इसके बाद प्रिंटर की समस्या कुछ हद तक कम हो गई। वहीं सोमवार को एक और नया प्रिंटर आने की स्वीकृति भी मिल गई। ये प्रिंटर सोमवार शाम तक प्राप्त हो जाएगा। ऐसे में प्रिंटर से संबंधित कोई समस्या अब नहीं रहेगी। गौरतलब है कि पिछले लम्बे समय से कुचामन डाकघर कुछ समस्याओं से जूझ रहा था। लेकिन अब समस्याओं का समाधान होने के बाद डाकघर में कार्य गति पकड़ लेंगे। इधर, इस संबंध में पोस्टमास्टर कल्याणमल ने बताया कि पहले काफी दिक्कत आ रही थी। लेकिन अब इंटरनेट व प्रिंटर की समस्या दूर हो गई है। पोस्टऑफिस में अब कार्य फिर से तेज गति से शुरू हो जाएंगे।
इधर, बेटिकट यात्रियों को लेकर रोडवेज प्रशासन सख्त
कुचामनसिटी. राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम में बेटिकट यात्रियों को लेकर रोडवेज प्रशासन सख्त हो गया है। बस में तीन या तीन से अधिक सवारी बेटिकट मिलने पर सीधे चालक-परिचालक के निलंबन की कार्रवाई की जा रही है। जानकारी के अनुसार रोडवेज प्रशासन मुख्यालय की ओर से अभी हाल ही में आदेश जारी किए गए हैं, जिसमें बसों में बेटिकट यात्रियों के पाए जाने पर चालक-परिचालकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है। यही नहीं चालक-परिचालक का निलंबन आगार को छोडक़र मुख्यालय में किया जा रहा है, जिससे परिचालकों को खुद का आगार छोडऩा पड़ रहा है। सूत्रों के अनुसार अभी तक कई परिचालक इसके शिकंजे में आ चुके हैं। आदेश के अनुसार यदि रोडवेज बस में बेटिकट सवारियां मिलती है तो सीधा जयपुर में निलंबन किया जा रहा है। ऐसे ेमें मुख्यालय में बड़ी संख्या में चालक-परिचालक निलंबित होकर उपस्थिति दे रहे हैं। गौरतलब है कि कई परिचालक बसों में सवारियों को टिकट नहीं देते, जिससे रोडवेज को चपत लगती है। ऐसे में अब तीन या तीन से अधिक सवारी बेटिकट परिचालकों का निलंबन किया जा रहा है। निलंबन में पहले अपने डिपो में नहीं बल्कि जयपुर में उपस्थिति देनी पड़ रही है। नियमानुसार मुख्यालय की टीम यदि रिमार्क लगाती है तो चालक-परिचालक को जयपुर हाजिरी देनी पड़ेगी। इसके अलावा राशि 500 से ज्यादा हो और 9 से ज्यादा सवारी बेटिकट हो तो स्थानीय आगारीय उडन दस्ता रिमार्क लगा रहा है। इस संबंध में सहायक निरीक्षक सज्जन सिंह ने बताया कि रोडवेज से नए आदेश जारी हुए हैं, जिसके तहत यदि केन्द्रीय उडऩ दस्ता को तीन या तीन से अधिक सवारियां बेटिकट मिलती है तो चालक-परिचालक के खिलाफ सीधे निलंबन की कार्रवाई की जा रही है। साथ ही राशि 500 से ज्यादा हो और ९ से ज्यादा सवारी बेटिकट हो तो स्थानीय आगारीय उडन दस्ता रिमार्क लगाकर स्टाफ का जयपुर निलंबन कर देते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो