scriptकल 31 पंचायतों के चुने जाऐंगे मुखिया | Tomorrow 31 panchayats will be elected head | Patrika News
कुचामन शहर

कल 31 पंचायतों के चुने जाऐंगे मुखिया

कुचामनसिटी. कुचामन पंचायत समिति क्षेत्र की 31 ग्राम पंचायतों में चुनाव लड़ रहे 196 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला रविवार को मतदान के साथ होगा। मतदान के तुरंत बाद मतगणना की जाएगी और सरपंचों की घोषणा होगी।

कुचामन शहरMar 14, 2020 / 06:55 pm

Hemant Joshi

कुचामन  196 प्रत्याशियों का होगा फैसला, ग्रामीण करेंगे अपनी सरकार का चुनाव

कुचामन 196 प्रत्याशियों का होगा फैसला, ग्रामीण करेंगे अपनी सरकार का चुनाव

ब्लॉक की 31 ग्राम पंचायतों में रविवार को सुबह 8 बजे से मतदान शुरु हो जाएगा। शांतिपूर्वक मतदान के लिए प्रशासनिक तैयारियां पूर्ण हो गई है। मतदान दलों ने बूथों पर पहुंच कर मतदान की तैयारियां कर ली है। निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारी एवं एसडीएम बाबूलाल जाट ने बताया कि रविवार को 31 पंचायतों में कुल 115 बूथों पर मतदान कराया जाएगा। शांतिपूर्वक मतदान के लिए 16 जोनल ऑफिसर नियुक्त किए गए है और 3 सहायक एरिया मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए है। इसके अलावा एक एरिया मजिस्ट्रेट रहेगा। 3 अतिरिक्त एरिया मजिस्ट्रेट व 3 जोनल ऑफिसर रिजर्व में रहेंगे। शाम पांच बजे तक मतदान केन्द्रों पर मतदान होगा। शाम पांच बजे मतदान स्थल में रहने वाले मतदाता ही वोट का उपयोग कर सकेंगे। मतदान समाप्ति के तुरंत बाद मतगणना शुरु कर दी जाएगी। मतगणना के बाद विजेता सरपंचों की घोषणा होगी। गौरतलब है कि इस बार अधिकांश ग्राम पंचायतों में पांच से अधिक सरपंच प्रत्याशी है और महज दो पंचायतें ही ऐसी है जहां आमने-सामने का मुकाबला है। नवसृजित हुई जसराणा ग्राम पंचायत व चांदपुरा में भी 8 और 4 प्रत्याशी मैदान में है।
अतिसंवेदनशील बूथों पर रहेगी विशेष नजर- प्रशासन की ओर से हुडील, भांवता, रसाल, रुपपुरा व अडक़सर को अतिसंवेदनशील माना गया है जहां चुनाव के दौरान शांति व्यवस्था के लिए विशेष जाब्ता तैनात किया जाएगा एवं निर्भिक एवं निष्पक्ष चुनाव कराया जाएगा। एसडीएम जाट ने बताया कि चुनाव के दौरान कोई भी अवांछित गतिविधि करते पाए जाने पर उसके खिलाफ नियमानुसार कानूनी कार्रवाई होगी।
उपसरपंच के चुनाव सेवा केन्द्रों में- 15 को सरपंच चुनाव की मतगणना के बाद सभी चुनाव दल कार्मिक ईवीएम मशीनों व चुनाव सामग्री के साथ मतदान केन्द्र खाली कर राजीव गांधी सेवा केन्द्रों पर पहुंचेंगे। जहां 16 मार्च को उपसरपंच पद के लिए चुनाव कराए जाऐंगे। गौरतलब है कि 16 को बोर्ड परीक्षाएं होने के चलते विद्यालयों में परीक्षाएं आयेाजित होगी।

Home / Kuchaman City / कल 31 पंचायतों के चुने जाऐंगे मुखिया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो