सर्दी जुकाम के मरीजों में हो रही है बढोतरी

कुचामनसिटी. मौसम में हुए बदलाव के चलते अब चिकित्सालय में सर्दी जुकाम के मरीजों की संख्या में बढोतरी होने लगी है। पिछले दो दिनों में जहां चिकित्सालय का आउटडोर कम रहा वह शुक्रवार को बढ कर 495 हो गया।

By: Hemant Joshi

Published: 27 Mar 2020, 06:54 PM IST

बंद के बावजूद शहर में शुक्रवार को पुलिस की सख्ती के अभाव में बाइक सवार व आमजन भी सडक़ों पर घूमते नजर आए। नगरपालिका की ओर से शुक्रवार को भी शहर के मुख्य मार्गों में सोडियम हाइपोक्लोराइड का छिडक़ाव किया गया।
चिकित्साधिकारी डॉ. वी के गुप्ता ने बताया कि राजकीय चिकित्सालय में शुक्रवार को सातवें दिन 101 मरीजों की स्क्रीनिंग की गई। विदेश से आए 1 युवक को क्वारेंटाइन कर देवनारायण छात्रावास स्थित क्वारेंटाइन हाउस भेजा गया है। दूसरे राज्यों से आए 58 लोगों की जांच कर उन्हें होम आइसोलेशन में भेजा गया है। हालांकि अब तक किसी भी यात्री व साधारण सर्दी जुकाम के अलावा कोरोना के लक्षण नहीं मिले है। खास बात यह रही शुक्रवार को सर्दी, जुकाम व साधारण बुखार के भी 89 मरीजों की स्वास्थ्य जांच कर परामर्श दिया गया है। हालांकि चिकित्सा विभाग इन मरीजों पर भी लगातार कोरोना से बचाव को लेकर निगरानी बनाए हुए है।
आज से किराणा, सब्जी की होमडिलीवरी-
शहर के बाजार शुक्रवार को लगातार सातवें दिन बंद रहे और सडक़ों पर सन्नाटा पसरा रहा। अधिकांश लोग भी जागरुक होकर घरों में ही अपना समय व्यतीत कर रहे हैं। इस बीच प्रशासन ने शुक्रवार को किराणा की होम डिलीवरी एवं सब्जियों की बिक्री के लिए वार्ड अनुसार व्यवस्था की है। पालिका के अधिशासी अधिकारी श्रवणराम चौधरी ने बताया कि वार्ड अनुसार सब्जी विक्रेता ठेलों पर अपनी सब्जी की बिक्री कर सकेंगे। सब्जी मण्डी सुबह 8 बजे से 10 बजे तक खुल सकेगी जिसमें केवल थोक व्यापार ही जारी रहेगा। इसके बाद फुटकर दुकानदार वार्डों में जाकर सब्जी बेच सकेंगे। किराणा व्यापारियों ने भी होम डिलीवरी की सुविधा शुरु कर दी है। ऐसे में आम जन को अब बाहर आने की जरुरत नहीं है।

Hemant Joshi
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned