scriptकुशीनगर में एनकाउंटर,घायल हुआ पशु तस्कर…बिहार ले जाए जा रहे गौवंश मुक्त कराये गये | Animal smuggler injured in Kushinagar encounter, cattle being taken to Bihar were freed | Patrika News
कुशीनगर

कुशीनगर में एनकाउंटर,घायल हुआ पशु तस्कर…बिहार ले जाए जा रहे गौवंश मुक्त कराये गये

शुक्रवार सुबह वाहन चेकिंग के दौरान कुशीनगर में पुलिस और पशु तस्करों में मुठभेड़ हुई। इस दौरान एक तस्कर गोली लगने से घायल हो गया, दो अन्य को गिरफ्तार कर लिया गया।

कुशीनगरJun 21, 2024 / 01:26 pm

anoop shukla

जिले के तमकुहीराज थाना क्षेत्र के शिव सरया-समउर मार्ग स्थित नहर के समीप पुलिस व पशु तस्करों के बीच मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में पुलिस ने तीन पशु तस्करों को गिरफ्तार किया है। एक तस्कर पुलिस की गोली लगने से घायल हो गया।चार पहिया वाहन से बिहार ले जा रहे पांच गोवंशों को मुक्त कराया गया।
शुक्रवार भोर करीब तीन बजे तमकुहीराज पुलिस टीम ने मुठभेड़ के दौरान तीन पशु तस्करों को प्रतिबंधित गोवंश के साथ मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया है। एक पशु तस्कर पुलिस की गोली से घायल हो गया, जबकि दो को पुलिस टीम ने दौड़ा कर हिरासत में लिया। तस्करों के पास से पुलिस ने एक तमंचा, एक कारतूस, एक खोखा, पांच गोवंश, एक वाहन बरामद किया।
पुलिस टीम ने घायल पशु तस्कर को इलाज के लिए सीएचसी तमकुहीराज भेजा, जहां प्राथमिक उपचार के बाद रविंद्रनगर स्थित मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। दो पशु तस्कर पुलिस हिरासत में है। एएसपी दक्षिणी अभिनव त्यागी ने बताया शुक्रवार भोर में इंस्पेक्टर तमकुहीराज अतुल कुमार श्रीवास्तव के नेतृत्व में पुलिस टीम ने क्षेत्र के शिव सरया-समउर मार्ग स्थित नहर के समीप वाहनों की जांच कर रही थी।
इसी दौरान गोवंश लदा एक टाटा गोल्ड वाहन आते हुए दिखाई दिया। पुलिस टीम ने जब रोकने का प्रयास किया तो तस्कर कुछ दूर वाहन खड़ा कर भागने लगे। ज़ब पुलिस टीम ने पीछा किया तो तस्करों ने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी। जबाबी कारवाई में पुलिस टीम ने एक पशु तस्कर तमकुहीराज थाना क्षेत्र के मोरवन मठिया निवासी इमाम हुसैन को पैर में गोली मार कर गिरफ्तार किया। जबकि पटहेरवा थाना क्षेत्र के पड़री तिलक राय निवासी शफीक व तमकुहीराज थाना क्षेत्र के लतवा मुरलीधर निवासी अजीमुल्लाह को दौड़ा कर हिरासत में लिया व बिहार ले जा रहे पांच गोवंशो को मुक्त कराया गया।

Hindi News/ Kushinagar / कुशीनगर में एनकाउंटर,घायल हुआ पशु तस्कर…बिहार ले जाए जा रहे गौवंश मुक्त कराये गये

ट्रेंडिंग वीडियो