scriptस्वामी प्रसाद मौर्य के करीबी अरमान खान को एसटीएफ ने उठाया, परिजनों का आरोप कार्यक्रम लेने के बहाने घर में घुसे थे लोग | Armaan Khan, close aide of Swami Prasad Maurya, in custody of STF | Patrika News

स्वामी प्रसाद मौर्य के करीबी अरमान खान को एसटीएफ ने उठाया, परिजनों का आरोप कार्यक्रम लेने के बहाने घर में घुसे थे लोग

locationकुशीनगरPublished: Apr 20, 2022 12:17:22 pm

Submitted by:

Amit Tiwari

बसपा से भाजपा में शामिल होने के बाद स्वामी प्रसाद मौर्य का कद एकाएक काफी बढ़ गया था। योगी सरकार में उन्हें कैबिनेट मंत्री का दर्जा भी दिया गया था। उनकी पहचान भाजपा के एक कद्दावर नेता के रूप में होने लगी थी। लेकिन विधानसभा चुनाव से ठीक पहले भाजपा छोड़ सपा में शामिल हुए मौर्य पर पुराने मामलों को लेकर कार्रवाई का सिलसिला तेज हो गया है।
 

swami.jpg
यूपी विधानसभा चुनाव के पहले भारतीय जनता पार्टी छोड़ समाजवादी में पार्टी में शामिल हुए स्वामी प्रसाद मौर्य के बेहद करीबी माने जाने वाले अरमान खान को यूपी एसटीएफ की लखनऊ टीम उठाकर ले गई है। एसटीएफ की टीम ने अरमान खान को कुशीनगर के पडरौना स्थित उसके आवास से हिरासत में लिया है। अरमान को एसटीएफ द्वारा हिरासत में लिए जाने के बाद से हड़कंप मचा हुआ है। बताया जा रहा है कि उस पर धोखाधड़ी का आरोप लगा है। वहीं अरमान खान पर एसटीएफ की कार्रवाई को लेकर चर्चाएं तेज हो गईं हैं। लेकिन अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है। अरमान के पिता ने बताया है की कुछ लोग पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य का कार्यक्रम लेने के बहाने घर में आए और फिर उनके लड़के को अपने साथ लेकर चले गए।
धोखाधड़ी का है आरोप

बता दें कि यूपी चुनाव से ठीक पहले पूर्ववर्ती सरकार में मंत्री रहे स्वामी प्रसाद मौर्य ने दलबदल कर सपा का दामन थामा था। उनके करीबी अरमान पर एसटीएफ की ओर से कार्रवाई के बाद चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है। अरमान पर कुछ लोगों से धोखाधड़ी कर रुपया ऐंठने का आरोप लगा है।
कुशीनगर पुलिस ने साधी चुप्पी

मामले को लेकर कुशीनगर पुलिस कुछ भी कहने से इंकार कर रही है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार अरमान को हिरासत में लिए जाने के बाद पूछताछ बताते हुए लोगों से रास्ते से हटने की बात कही गई। इसके बाद टीम के लोग उसे काले रंग की स्कॉर्पियों में लेकर चली गई। जब परिजनों ने पडरौना कोतवाली जाकर पूछताछ की तो पता लगा कि उनके बेटे को हिरासत में लिया है।
स्वामी के संपर्क में आने के बाद बदली किस्मत

पडरौना नगर के जमाली टोला में रहने वाला युवक बेहद साधारण परिवार का रहा है। लेकिन पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के संपर्क में आने के बाद उसका रहन-सहन बदल गया था। लोगों की मानें तो उसके पास लग्जरी गाड़ी और एक फ्लैट भी है। एसटीएफ की इस कार्रवाई के बाद अभी किसी भी तरह से अधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो