scriptभाजपा नेता अतुल सिंह की जेल पहुंचते ही बिगड़ी तबीयत, इस मामले में सुनाई गई है पांच साल की सजा | BJP Leader Atul Singh seek become ill in deoria jail | Patrika News

भाजपा नेता अतुल सिंह की जेल पहुंचते ही बिगड़ी तबीयत, इस मामले में सुनाई गई है पांच साल की सजा

locationकुशीनगरPublished: Oct 26, 2019 11:58:25 am

Submitted by:

sarveshwari Mishra

सजा के दौरान यशवंत सिंह की जेल में ही तबियत खराब हो गई

BJP leader Atul singh

BJP leader Atul singh

कुशीनगर/देवरिया. भड़काऊ भाषण देने के मामले में रामकोला विधानसभा सीट से पूर्व भाजपा विधायक अतुल सिंह को पांच साल की सजा सुनाई गई है। सजा के दौरान यशवंत सिंह की जेल में ही तबियत खराब हो गई। 13 वर्ष पूर्व भीड़ को उकसाने व एक विशेष समुदाय के प्रति द्वेषपूर्ण भाषण देने का आरोप सिद्ध होने पर गुरुवार को विशेष न्यायाधीश एमपी-एमएलए विवेकानन्द शरण त्रिपाठी ने गो-सेवा समिति के उपाध्यक्ष पूर्व विधायक रामकोला विस क्षेत्र यशवंत सिंह उर्फ अतुल सिंह को पांच वर्ष की सजा सुनाई है। जहां न्यायिक कस्टडी में देवरिया जेल भेज दिया गया है। अतुल सिंह कप्तानगंज थाना क्षेत्र के मोहन मुंडेरा कांड में अभियुक्त थे। अतुल सिंह वर्तमान में गौ सेवा समिति के उपाध्यक्ष भी हैं।
इस मामले में सुनाई गई है पूर्व विधायक को सजा
25 नवंबर 2006 में कुशीनगर जनपद के मोहनमुंडेरा निवासी खैराती ने पूर्व विधायक अतुल सिंह के खिलाफ कप्तानगंज थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। आरोप है कि बिहार के बेतिया स्टेट की भूमि पर हियुवा ने मोहन मुंडेरा में सहभोज कर मंदिर का अवैध रूप से निर्माण कराया। फिर खुद हियुवा के लोगों ने अतुल सिंह के उकसाने पर दूसरे पक्ष के लोगों को दौड़ा-दौड़ा कर पिटाई की। इस दौरान आरोपित ने दूसरे समुदाय के प्रति द्वेषपूर्ण भाषण दिया था। इस मामले में सुनवाई करते हुए गुरुवार को न्यायाधीश एमपी-एमएलए कुशीनगर विवेकानन्द शरण त्रिपाठी ने दोषी पाए जाने पर अतुल सिंह को पांच साल की सजा सुनाई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो