बसपा ने लोकसभा चुनाव के लिये शुरू कर दिया प्रचार, टिकट के दावेदार ने लगवाए होर्डिंग्स

Rafatuddin Faridi

Publish: Jan, 13 2018 11:27:24 (IST)

Kushinagar, Uttar Pradesh, India

कुशीनगर. विधानसभा चुनाव 2017 में बुरी तरह मात खाने के बाद बहुजन समाज पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2019 को फतह करने लिए के अभी से प्रयास शुरू कर दी है। कुशीनगर संसदीय सीट पर हाथी का डंका बजाने के लिए एक टिकट के दावेदार को अपना प्रचार करने तक की इजाजत दे दी है। कुशीनगर संसदीय सीट से चुनाव लडने की इच्छा रखने वाले एक बसपाई ने अपना होर्डिंग लगाना शुरू कर दिया है। यही नहीं बसपा के पक्ष में माहौल बनाने के लिए एक मंडल को- ऑर्डिनेटर तथा दो वरिष्ठ कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी भी पार्टी ने दे दिया है।


मालूम रहे कि वर्ष 2017 में हुए विधानसभा के चुनाव में बहुजन समाज पार्टी को कुशीनगर जनपद में करारी हार का सामना करना पड़ा था। जिले में सात विधानसभा सीटें हैं लेकिन एक भी बसपा के खाते में नहीं गईं। विधानसभा चुनाव में मात खाने के बाद 2019 में होने जा रहे लोकसभा चुनाव में नीला झंडा फहराने के लिए बसपा ने अभी से प्रयास तेज कर दी है। वैसे अभी किसी भी व्यक्ति को पार्टी ने अपना अधिकृत प्रत्याशी घोषित नहीं किया है लेकिन सूत्रों की माने तो कुशीनगर संसदीय सीट से टिकट मांग रहे रिजवान अंसारी को अपना होर्डिंग लगाने तथा प्रचार करने की इजाजत दे दी है। रिजवान अंसारी ने अपना होर्डिंग्स भी लगाना शुरू कर दिया है।

रिजवान अंसारी कुशीनगर जनपद के फाजिलनगर विधानसभा क्षेत्र के निवासी बताए जा रहें हैं और इनकी पत्नी फाजिलनगर दक्षिणी सीट से जिला पंचायत सदस्य है। रिजवान अंसारी को हाल ही में बसपा ने अपना सदस्य बनाया है। बसपा से जूड़े सूत्रों की माने तो रिजवान अंसारी को प्रचार करने की इजाजत देने के पीछे अल्पसंख्यकों का मन भी टटोलना है। विश्वसनीय सूत्र बताते हैं कि जातिय गणित के हिसाब से बसपा कुशीनगर संसदीस सीट से किसी सैंथवार अथवा अल्पसंख्यक बिरादरी से ताल्लुक रखने को प्रत्याशी बनाना चाह रही है। सूत्र बताते हैं कि कुशीनगर संसदीय सीट पर कब्जा जमाने के संगठन को तेज करने के साथ-साथ बसपा को वोट करने वाली जातियों में पैठ बनाने की गोपनीय कवायद शुरू कर दी है।

 

इसके लिए बसपा ने अपने मंडल को-ऑर्डिनेटर सुधीर कुमार को विशेष तौर पर जिम्मेदारी भी दे रखी है। सुधीर कुमार को सहयोग करने के लिए दो वरिष्ठ कार्यकर्ताओं गौतम लाल व श्रीनिवास चौहान को भी बसपा ने लगा दिया है। मुख्य जोनल को-ऑर्डिनेटर घनश्याम खरवार लगातार प्रगति की समीक्षा भी कर रहे हैं। कुल मिलाकर बसपा अन्य दलों से दो कदम आगे बढते हुए अपना चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है।

by AK Mall

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned