scriptदिनदहाड़े जलाई गई नाबालिग लड़की की दर्दनाक मौत | burnt girl died in kushinagr police case against accused | Patrika News

दिनदहाड़े जलाई गई नाबालिग लड़की की दर्दनाक मौत

locationकुशीनगरPublished: Nov 25, 2018 09:54:56 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

पडरौना कोतवाली की पुलिस ने तथाकथित प्रेमी , उसके भाई व चाचा के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है

crime case

दिनदहाड़े जलाई गई नाबालिग लड़की की दर्दनाक मौत

कुशीनगर. जनपद मुख्यालय पडरौना नगर के पास इलाके छावनी के मंगलपुरवा मोहल्ला में तथाकथित प्रेमी द्वारा दिनदहाड़े आग के हवाले की गई नाबालिग लडकी की दर्दनाक मौत हो गई है। सोनू नाम का एक युवक ने नाबालिग के शरीर पर मिट्टी का तेल उड़ेल कर आग लगा दिया था। गंभीर हालत में उसे संयुक्त जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। 70 प्रतिशत से अधिक जल चुकी नाबालिग की इलाज के दौरान मौत हो गई । पडरौना कोतवाली की पुलिस ने तथाकथित प्रेमी , उसके भाई व चाचा के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। अभी आरोपियों की गिरफ्तारी नही हो सकी है।
मालूम रहे कि कुशीनगर जनपद मुख्यालय पडरौना नगर के पास मोहल्ला छावनी के मंगलपुरी वार्ड निवासी एक परिवार की नाबालिग लड़की को करीब दो महीने पहले सोनू नाम का एक युवक बहला- फुसला कर भगा ले गया था। पीड़ित परिवार ने थाने में तहरीर देकर न्याय की गुहार लगायी थी। पुलिस की सख्ती के बाद बरामद हुई नाबालिग को अभी दो दिन पहले ही उसके घर वालों को सौपा गया था।
घटना से पहले पीड़ित परिवार की तरफ से यह आशंका भी पुलिस के सामने जाहिर की गई थी कि आरोपी लड़की को नुकसान पहुंचा सकता है। पीड़ित परिवार के मुताबिक, लडकी के घर आने के बाद भी आरोपी युवक द्वारा बार – बार फ़ोन करके उसे परेशान किया जाता रहा..इसकी शिकायत लड़की की मां ने आरोपी युवक के घर पर कर दी । शिकायत करने से आग बबूला हुआ आरोपी सोनू नाबालिग लड़की के घर पहुंच गया। उस समय नाबालिग घर पर अकेली थी। बताया जाता रहा है कि मनबढ़ सोनू नाबालिग का गला दबाकर उसके ऊपर मिट्टी का तेल उडेल दिया और आग लगाकर फरार हो गया।
आग लगाए जाने के बाद मौके पर पहुंची लड़की की मां ने उसे बचाने का प्रयास किया जिससे वह भी थोड़ी झुलस गई। घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुची पुलिस ने 70 प्रतिशत से अधिक जल चुकी लड़की को संयुक्त जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया । लड़की की नाजुक स्थिति को देखते हुए डॉक्टरों ने उसे बीआरडी मेडिकल कॉलेज गोरखपुर को रेफर कर दिया।
गोरखपुर ले जाने के लिए नाबालिग के परिजन रुपये की व्यवस्था कर ही रहे थे कि आज उसकी मौत हो गई। पडरौना कोतवाली की पुलिस ने सोनू, उसके भाई व चाचा सहित तीन के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो