कांग्रेस विधायक की चेतावनी, ट्रेन नहीं चलायी तो रेलवे लाइन भी नहीं रहने देगी जनता

तमकुहींराज से कांग्रेस विधायक अजय लल्लू ने कप्तानगंज-थावे रेलमार्ग पर ट्रेनों की संख्या बढ़ाने के लिये किया धरना प्रदर्शन।

कुशीनगर. तमकुहीराज सीट से विधायक व विधानसभा में कांग्रेस पार्टी के नेता प्रतिपक्ष की अगुवाई में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने शनिवार को तमकुहीरोड रेलवे स्टेशन के गेट पर धरना दिया। धरना देने से पहले कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताएं ने सेवरही कस्बे में जूलूस निकाला। आंदोलित कांग्रेसी कप्तानगंज-थावे रेल मार्ग पर ट्रेनों की संख्या बढाने की मांग कर रहे थे।

 

लगभग दो घंण्टे बाद धरना की सूचना पर पहुंचे छपरा रेलवे मंडल के अधिकारियो ने ज्ञापन लेकर कार्यवाही का आश्वासन दिया। मालूम रहे कि कोहरे का बहाना लेकर रेल प्रशासन ने कप्तानगंज-थावे रेल खंण्ड पर कई ट्रेनों को निरस्त कर दिया है। व्यापारियों व यात्रियों की समस्याओं को देखते हुए कांग्रेसी कार्यकर्ताओ ने विधायक अजय कुमार लल्लू के नेतृत्व मे सेवरही कस्बे मे जुलूस निकाल प्रदर्शन किया। उसके बाद तमकुहींरोड रेलवे स्टेशन के गेट के पास पहुंच कर धरना देने लगे।

 

उपस्थित लोगों सम्बोधित करते हुए विधायक अजय कुमार लल्लू ने कहा कि केन्द्र की सत्ता में रहते हुए कांग्रेस की सरकार ने व्यापारी व किसानों हितों को ध्यान मे रखा। पूर्ववकेन्द्रीय राज्य मंत्री आरपीएन सिंह ने थावे-कप्तानगंज छोटी रेल लाईन को बडी रेल लाईन में परिवर्तित कराकर कई लम्बी दूरी के ट्रेनों का संचलन कराया. सेवरही, दुदही, कप्तानगंज, तरयासुजान सहित बिहार के व्यापारियों को बडी राहत मिली थी। परन्तु केन्द्र व प्रदेश मे भाजपा की सरकारें केवल बयानबाजी कर रहीं हैं जनता के दुखों से इनको कोई मतलब नही है।

 

विधायक ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि ट्रेनें नहीं चली तो क्षेत्र की जनता पटरी भी नहीं रहने देगी। लगभग दो घंटे तक चले धरना के बाद मौके पर पहुंचे छपरा रेलखंण्ड के डीसीआई व अन्य उच्चाधिकारियो को ज्ञापन सौपा गया। ज्ञापन में कांग्रेसियों ने थावे-कप्तानगंज रेल रूट पर पांच जोडी पैसेन्जर ट्रेन बढाये जाने, छपरा से लखनउ तक प्रतिदिन सवारी गाडी चलाने, सप्ताह मे तीन दिन लम्बी दूरी की गाडियो को चलाये जाने की मांग की है।
by AK Mall

रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned