scriptकुशीनगर के इस किसान ने पेश की मिसाल, कर्ज माफी का लाभ लेने से किया इंकार  | Farmer Naga Kushwaha Refuse to take advantage of debt waiver in Dudhi hindi news | Patrika News

कुशीनगर के इस किसान ने पेश की मिसाल, कर्ज माफी का लाभ लेने से किया इंकार 

locationकुशीनगरPublished: Jul 28, 2017 10:17:00 pm

बैंक में दिया प्रार्थना पत्र, बैंक अधिकारियों ने की सराहना 

Farmer Naga Kushwaha

Farmer Naga Kushwaha

कुशीनगर. जिले के दुदही विकास खंड का एक किसान उन उन लोगों को आईना दिखाया है जो कर्ज माफी के लिए जगह- जगह प्रदर्शन कर रहे हैं। इस किसान ने पूर्वांचल ग्रामीण बैंक की शाखा दुदही के प्रबंधक को लिख कर दे दिया है कि उसे प्रदेश सरकार द्वारा घोषित कर्ज माफी का लाभ नहीं चाहिए. इस किसान का तर्क है कि खेती के लिए कर्ज लिया था. फसल अच्छी हुई है तो कर्ज माफी का लाभ क्यों लिया जाय। 


मिली जानकारी के मुताबिक, जिले के दुदही विकास खंड के गांव पृथ्वीपुर निवासी नागा कुशवाहा की खेती विशुन बरियापट्टी, भोकरिया व पृथ्वीपुर आदि गांवों में है। पूर्वांचल ग्रामीण बैंक शाखा दुदही से केसीसी क तहत वह ऋण लिये थे. नागा कुशवाहा के ऊपर 1 लाख 6 हज़ार बकाया है। शुक्रवार को नागा कुशवाहा ने एक प्रार्थना पत्र लेकर बैंक पहुंचे और ब्रांच मैनेजर को दिया। इस प्रार्थना पत्र में साफ- साफ लिखा था कि उसे कर्ज माफी का लाभ नहीं चाहिए, परंतु जब शाखा प्रबंधक ने नागा कुशवाहा की बात सुनी तो वे काफी खुश हुए।



यह भी पढ़ें
 


ब्रांच मैनेजर राजेश कुमार गुप्ता का कहना है कि किसान का निर्णय स्वागत योग्य और यह बहुत ही बड़ा ऐतिहासिक निर्णय है, जो औरों के लिए मिसाल बनेगा। नागा का कहना है कि खेती करने के लिये बैंक से ऋण लिया था, उसकी फ़सल अच्छी हुई है और फ़ायदा हुआ है. इस लिये वह अपनी कर्ज़ माफ़ी नहीं चाहता है। ब्रांच मैनेजर राजेश गुप्ता का कहना है कि नागा कुशवाहा के प्राथर्ना पत्र की सूचना विभाग के उच्चाधिकारियो के साथ शासन को दे दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो