जानिये कुशीनगर में कैसे गई पांच लोगों की जान, कैसे आई 80 लोगों के जान पर आफत

बस में सवार थे 80 यात्री, मरने वालों में महराजगंज के सोहगीबरवा के निवासी, रोजगार के सिलसिले में ठेकेदार के जरिये जयपुर जा रहे थे सभी

By: Ashish Shukla

Published: 18 Nov 2019, 08:33 PM IST

कुशीनगर. जिले के हेतिमपुर मुजहना स्थित टोल प्लाजा के निकट रविवार की रात साढ़े आठ बजे बिहार के सीतामढ़ी से राजस्थान के जयपुर जा रही यात्रियों से भरी डबल सीटर बस फोरलेन पर अनियंत्रित होकर पलट गई, जिससे पांच की मौके पर मौत हो गई, जबकि एक दर्जन से अधिक यात्री घायल हो गए। मौके पर चीख-पुकार मच गई। स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस ने घायलों को कसया व हाटा स्थित सीएचसी भिजवाया, जहां उनका इलाज चल रहा। मरने वालों में चार महराजगंज जिले के सोहगीबरवा के निवासी हैं।

बस में कुल 80 यात्री सवार थे। बताया जा रहा कि जयपुर निवासी मोनू 30 वर्ष ठेकेदारी करता है। महराजगंज व बिहार के युवकों को रोजगार के सिलसिले में बस संख्या आरजे-21-पीए-5000 से लेकर वह जयपुर जा रहा था। रात साढ़े आठ बजे बस टोल प्लाजा के निकट पहुंची कि अचानक अनियंत्रित होकर एनएच 28 पर पलट गई।

बस पलटने की सूचना पर चौकी इंचार्ज हेतिमपुर मौके पर पहुंचे और स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कसया भिजवाया। घायलों में तीन को डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। तीनों की पहचान राजेश 20 वर्ष पुत्र संजय, गुड्डू 33 वर्ष पुत्र नारायन व धीरज 14 वर्ष पुत्र जसवंत निवासी सभी सोहगीबरवा थाना निचलौल जिला महराजगंज के रूप में हुई।

उधर स्थानीय लोगों की मदद से कुछ घायलों को सीएचसी हाटा ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने दो को मृत घोषित कर दिया। मृतकों में एक की पहचान सूरज 18 वर्ष पुत्र शंभू निवासी सोहगीबरवा थाना निचलौल महराजगंज के रूप में हुई। घायलों की पहचान अखिलेश 18 वर्ष, बेचू 19 वर्ष, बिकेश 10 वर्ष, नथुनी 20 वर्ष के रूप में हुई। बाद में सभी को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।

Ashish Shukla
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned