scriptपूर्व सीएम अखिलेश यादव का कुशीनगर दौरा, किसान शहीद दिवस कार्यक्रम में होंगे शामिल | Former CM Akhilesh Yadav visit in Kushinagar on Kisan Shahid Diwas | Patrika News

पूर्व सीएम अखिलेश यादव का कुशीनगर दौरा, किसान शहीद दिवस कार्यक्रम में होंगे शामिल

locationकुशीनगरPublished: Sep 10, 2017 11:13:00 am

सपा मुखिया आज कुशीनगर के रामकोला में आयोजित किसान शहीद दिवस कार्यक्रम में होंगे शामिल, शहीद किसानों के बहाने भाजपा पर करेंगे हमला

Akhilesh Yadav

पूर्व सीएम अखिलेश यादव का कुशीनगर दौरा, किसान शहीद दिवस कार्यक्रम में होंगे शामिल

कुशीनगर. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्रअखिलेश यादव रविवार को कुशीनगर जनपद के रामकोला कस्बे में आएंगे। गोरखपुर से सड़क मार्ग से दिन के करीब 11 बजे वह रामकोला पहुंचेंगे और रामकोला में किसान शहीद दिवस के रूप में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में भाग लेंगे। सपा कार्यकर्ताओं ने उनके स्वागत के लिए जोरदार तैयारियां कर रखी हैं। इस मौके पर लगभग सभी दिग्गज सपा नेताओं के मौजूद रहने की उम्मीद है।
मालूम रहे कि 10 सितंबर 1992 में बकाया गन्ना मूल्य को लेकर हुए आंदोलन में पडोही व जमादार मियां नाम के दो किसानों की मौत पुलिस की गोली से हो गई थी। चूंकि इस आंदोलन की अगुआई किसान नेता और आज की तारीख में सपा नेता राधेश्याम सिंह कर रहे थे इसलिए समाजवादी पार्टी हर साल इन दोनों किसानों की याद में 10 सितंबर को किसान शहीद दिवस के रूप में मनाती है।
मिली जानकारी के मुताबिक, हेलीकॉप्टर से पूर्व सीएम लखनऊ से गोरखपुर आएंगे। गोरखपुर से वह सड़क मार्ग से हाटा, मथौली होते हुए रामकोला पहुंचेंगे। सुकरौली, हाटा व मथौली में सपा कार्यकर्ताओं ने उनके स्वागत की तैयारी कर रखी है। सूत्रों की मानी जाए तो इस मौके पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते वक्त अखिलेश यादव भाजपा पर जमकर शब्द बाण चलाएंगे और केंद्र व प्रदेश सरकार को कठघरे में खड़ा करने की कोशिश करेंगे।
पूर्व सीएम अखिलेश के स्वागत में जगह-जगह लगे पोस्टर

पूर्व सीएम अखिलेश यादव के स्वागत में जिले में जगह-जगह लगाये गये हैं। समजावादी पार्टी के क्षेत्रिय नेताओं से लेकर कार्यकर्ताओं ने अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष के स्वागत में गोरखपुर से लेकर कुशीनगर जिले के रामकोला में बने कार्यक्रम स्थल तक बैनर व पोस्टर लगा रखा है। हर कोई इन बैनर व पोस्टरो के माध्यम से पहले से ही अखिलेश यादव के नजर में आना चाह रहा है। इसके अलावा गोरखपुर से रामकोला तक रास्ते में कई जगहों पर सपा मुखिया का स्वागत किया जाएगा। इसके लिए भी कार्यकर्ताओं ने पूरी तैयारी कर रखी है।
By AK Mall

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो