UP के कुशीनगर में आकाशीय बिजली गिरने से 3 महिलाओं की मौत, पांच झुलसी

UP के कुशीनगर में आकाशीय बिजली गिरने से 3 महिलाओं की मौत, पांच झुलसी

Rafatuddin Faridi | Publish: Sep, 03 2018 07:38:05 PM (IST) | Updated: Sep, 03 2018 09:09:15 PM (IST) Kushinagar, Uttar Pradesh, India

मरने वालों में एक महिला व दो नाबालिग बच्चियां शामिल।

कुशीनगर. जिले के हाटा कोतवाली के गांव मुंडेरा उपाध्याय के लोगों के लिए श्रीकृष्ण जन्माष्टमी अमंगलकारी साबित हुई। आकाशीय बिजली गिरने से एक महिला व दो नाबालिग बच्चियों समेत तीन की मौत हो गई। इस दर्दनाक हादसे में पांच महिलाएं गंभीर रूप से झुलस गयीं। झुलसी महिलाओं को सीएचसी हाटा में भर्ती कराया गया। वहां हालत चिंताजनक होने पर सभी को बाबा राघवदास मेडिकल कॉलेज गोरखपुर के लिये रेफर कर दियाग या।

डिप्टी CM केशव मौर्य ने किया INDIA POST PAYMENTS BANK का उद्घाटन, कहा यह बैंकिंग क्षेत्र में नया आयाम साबित होगा

 

Lightning


मिली जानकारी के मुताबिक, हाटा कोतवाली के गांव मुंडेरा उपाध्याय की दो नाबालिग बच्चियों समेत आठ महिलाएं खेत में निराई करने गई थीं। सोमवार को करीब तीन बजे तेज बारिश होने लगी, जिससे बचने के लिये सभी एक पेड़ के नीचे जाकर खड़ी हो गयीं। बारिश और तेज हो गई साथ ही बिजली भी कड़कड़ाने लगी। वह बारिश रुकने का इंतजार ही कर रही थीं कि तभी अचानक आसमान में तेज बिजली कड़कड़ाई और उसी पेड़ पर कहर बनकर गिर गयी।

लड़की के पिता ने भाई के साथ मिलकर किया मोहन लाल का कत्ल, छोटी बेटी से था संबंध

आकाशीय बिजली की चपेट में आने से नाबालिग प्रीती, निधि, के साथ ही 52 साल की सु्ग्गी की मौत हो गयी। इस दर्दनाक हादसे में मुंडेरा उपाध्याय गांव की ही रहने वाली इसरावती, लालमती, बिंदु व कौशल्या समेत पांच लोग गंभीर रूप से झुलस गए। बिजली की कड़कड़ाने की आवाज सुनकर स्थानीय लोग वहां पहुंचे और नजारा देखकर दहल गए।

UP की महिला कांग्रेस नेता देह व्यापार के आरोप में गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस ने किया अरेस्ट

वहां गांव वालों की भीड़ लग गयी। तत्काल सूचना पुलिस को दी गयी और स्थानीय लोगों की मदद से झुलसी महिलाओं को हाटा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र ले जाया गया। वहां डॉक्टरों ने सभी का इलाज शुरू किया। हालत चिंताजनक होने पर सभी को गोरखपुर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया, जहां सभी की हालत अभी वैसी ही बतायी जा रही है।

By AK Mall

Ad Block is Banned