scriptयूपी में इस समाज के महासम्मेलन में हार्दिक पटेल की मौजूदगी ने बढ़ाई बीजेपी की धड़कनें | Hardik Patel was present in this caste rally, BJP problem increased | Patrika News

यूपी में इस समाज के महासम्मेलन में हार्दिक पटेल की मौजूदगी ने बढ़ाई बीजेपी की धड़कनें

locationकुशीनगरPublished: Dec 30, 2018 03:16:30 am

गुजरात के बाद हार्दिक पटेल ने यूपी में शुरू किया इस समाज को एकजुट करना

hardik patel

hardik patel live speech satna madhya pradesh

अनुप्रिया पटेल के अपना दल के बाद अब यूपी में हार्दिक पटेल भाजपा की मुश्किलें खड़ी कर रहे हैं। कुर्मी बिरादरी को गुजरात की तरह एकजुट करने के लिए शनिवार को वह बुद्ध की धरती कुशीनगर में थे। यहां कुर्मी-क्षत्रिय महासम्मेलन कर उन्होंने कुर्मी समाज को एकजुट होने की नसीहत दी।
उन्होंने कहा कि कुर्मी समाज के लोगों को समझदारी से काम लेना होगा। गुजरात में हमको दबाकर रखा गया था लेकिन वहां हमारी एकजुटता ने दिखा दिया कि हम दबने वाले नहीं हैं। समाज की एकजुटता से ही अपना हक पाया जा सकता है। लखनऊ और दिल्ली में हमारे समाज के लोग नहीं मिलते हैं। आपको समझना होगा। यूपी में कुर्मी को एकत्रित होकर आगे बढ़ना होगा।
उन्होंने कहा कि राजनीतिक ताकतें राम मंदिर बनाने और दंगे कराने के लिए पिछड़े समाज का इस्तेमाल कर रही हैं। लाठी-गोली खाने के लिए पिछड़ा समाज है लेकिन जब कुर्सी पर बैठकर मलाई खाने की बात आती है तो कोई और बैठ जाता है।
हार्दिक पटेल ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर कटाक्ष करते हुए कहा कि भगवा कपड़ा धारण करने वाला व्यक्ति सत्ता में लीन क्यों है यह आपको सोचना होगा और सचेत भी रहना होगा। कहा कि वे किसी के विरोधी नहीं हैं। लेकिन हमको जहां पीछे करने का प्रयास किया जाएगा, तो हम चुप नहीं रहेंगे। सामंतवादी ताकतों के खिलाफ लड़ना पड़ेगा। कहा कि यहां के लोग सम्पन्न हैं, लेकिन हैं बहुत पीछे। अब वक्त आ गया है कि एकजुट होकर अपना हक पाने के लिए लड़े।
उन्होंने कहा कि हिन्दू को किसी से खतरा नहीं है, बल्कि कट्टरता से खतरा है। इससे निकलने की जरूरत है। विशेषकर यूपी, बिहार जैसे राज्य में हमारे समाज को आगे आने की जरूरत है। जबतक गुजरात की तरह यूपी का कुर्मी समाज एकजुट होकर आगे नहीं आएगा यहां का भला नहीं होगा।
महासम्मेलन में पूर्व सांसद देवी सिंह, पूर्व विधायक विश्वनाथ सिंह, पूर्व मंत्री देवनारायण सिंह, रिटायर्ड आईपीएस राजूबाबू सिंह, किसान क्रांति सेना के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश कटियार, रिटायर्ड पीसीएस अफसर डीपी सिंह, सूरत सिंह, प्रो.अनिरूद्ध सिंह, डाॅ.कमल, धर्म सिंह छिब्बर ने भी कुर्मी समाज को एकजुट रहने का आह्वान किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो