scriptकुशीनगर में आठ सौ पेशेवर अपराधी | I G Mohit Agarwal visit in Kushinagar | Patrika News

कुशीनगर में आठ सौ पेशेवर अपराधी

locationकुशीनगरPublished: Jul 01, 2016 01:20:00 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

अपराधियों की निगरानी को सिपाहियों की तैनाती

I G Visit

I G Visit

कुशीनगर. गोरखपुर जोन के पुलिस महानिरीक्षक मोहित अग्रवाल ने कुशीनगर के निरक्षण में बताया कि अपराध पर शिकंजा कसने के लिए पांच साल से सक्रिय अपराधियों की सूची तैयार कर ली गई है। प्रत्येक की निगरानी करने के लिए सिपाहियों की तैनाती की गई है। उन्होनें कहा कि पूरे जोन मे पन्द्रह हजार पेशेवर अपराधी चिह्नित किए गए हैं। इसमे आठ सौ कुशीनगर के अपराधी शामिल है ।
 
कुशीनगर पुलिस लाइन के मनोरंजन कक्ष मे पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि थाने स्तर पर सूची तैयार होने से अपराधियो पर मनोवैज्ञानिक प्रभाव पडे़गा, वही आम आदमी भी अपराधियो के प्रति सर्तक रहेगी। आईजी ने कहा कि अवैध शराब, गो तस्करी , खनन सहित गम्भीर अपराधो के रोकथाम के लिए एसपी स्तर से टीम बनाकर छापामारी की जायेगी। उन्होनें स्पष्ट निर्देश दिया कि एसपी छापामारी में दौरान पकडे गए अपराधियों के साथ -साथ संबन्धित थाने के थानाध्यक्ष के खिलाफ निलम्बन की कार्रवाई की करे। 

आईजी ने कहा कि जनता और पुलिस के बीच समन्वयक स्थापित करने के लिए समय समय पर पुलिस प्रशासन द्वारा प्रयास किया जाता रहा है । जनता और पुलिस के बीच बेहतर संबंध से ही अपराध पर नियंत्रण पाया जा सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो