होमगार्ड जवान की दबंगई, स्वास्थ्य कर्मियो को दी गाली, पीटने की धमकी

होमगार्ड जवान की दबंगई, स्वास्थ्य कर्मियो को दी गाली, पीटने की धमकी
Home guard

स्वास्थ्यकर्मियों ने स्वास्थ्य सेवाएं ठप कर किया प्रदर्शन

कुशीनगर. प्रदेश में सरकार बदल गई लेकिन खाकी वर्दी की दबंगई जस की तस है। शनिवार को कप्तानगंज थाने के एक होमगार्ड ने वर्दी का रौब झाड़ते हुए सीएचसी कप्तानगंज के स्वास्थ्य कर्मियों व डॉक्टर को जी भरकर गालियां दी. यही नहीं जाते-जाते सभी स्वास्थ्य कर्मियों पीटने की भी धमकी दे गया। सीएचसी के फार्मासिस्ट का गुनाह सिर्फ इतना था कि सभी मरीजो को छोड़कर होमगार्ड की पर्ची आगे नहीं किया। होमगार्ड के मनबढई से दुखी स्वास्थ्य कर्मियों ने स्वास्थ्य सेवाएं ठप कर प्रदर्शन किया और पुलिस को प्रार्थनापत्र देकर कार्रवाई की मांग की है।


यह भी पढ़ें: बड़ी खुशखबरी: जानिये यूपी के इस अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से कब शुरू होगी उड़ान



मिली जानकारी के मुताबिक, कप्तानगंज थाने का एक होमगार्ड शुक्रवार को  एक व्यक्ति को लेकर डॉक्टरी परीक्षण कराने सीएचसी कप्तानगंज गया था.बावर्दी इस होमगार्ड को उम्मीद थी कि पर्ची का नंबर लगा रहा फार्मासिस्ट सभी मरीजों को दरकिनार कर उसकी पर्ची सबसे आगे कर देगा, लेकिन फार्मासिस्ट ने एेसा नहीं किया. वह नियमानुसार नंबर से ही मरीजों की पर्ची आगे बढाता रहा। इसी बीच होमगार्ड की पर्ची हवा के झोके से नीचे गिर गई. बस क्या होमगार्ड को एक बहाना मिल गया और वर्दी का रौब झाड़ते हुए फार्मासिस्ट को भद्दी -भद्दी गालियां देने लगा. जब स्वास्थ्यकर्मियों ने इस पर एतराज जताया तो होमगार्ड सभी को गालियां देते हुए पीटने की धमकी देने लगा.इससे आक्रोशित स्वास्थ्य कर्मियों ने सीएचसी में स्वास्थ्य सेवाएं ठप कर दी। नतीजतन मरीज घंटों तक हलकान रहे। स्वास्थ्यकर्मी प्रदर्शन कर होमगार्ड पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।
Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned