scriptKUSHINAGAR ACCIDENT: घटना स्थल से लौटे मुख्यमंत्री ने कुशीनगर BSA समेत 4 अधिकारियों को निलंबित किया | Kushinagar Accident CM Yogi Adityanath Suspend BSA and 3 other Officer | Patrika News

KUSHINAGAR ACCIDENT: घटना स्थल से लौटे मुख्यमंत्री ने कुशीनगर BSA समेत 4 अधिकारियों को निलंबित किया

locationकुशीनगरPublished: Apr 26, 2018 09:25:20 pm

कुशीनगर में स्कूल वैन से ट्रेन की टक्कर में बच्चों के मरने के मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ की बड़ी कार्रवाई।

Kushinagar Accident

कुशीनगर हादसा

कुशीनगर. दुदही रेलवे स्टेशन के पूरब स्थिति मानव रहित रेलवे क्रॉसिंग पर स्कूल वैन की ट्रेन से टक्कर मामले में घटना स्थल से लौटते ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ी कार्रवाई की है। मुख्यमंत्री ने लखनऊ पहुंचकर कुशीनगर के बेसिक शिक्षा अधिकारी, दुदही ब्लॉक के खंड शिक्षा अधिकारी को निलंबित कर दिया है। इनके अलावा संभागीय परिवहन अधिकारी यानि एआरटीओ इंफोर्समेंअ व एआरटीओ यात्रीकर को भी निलंबित कर दिया गया है। इन चारों के अलावा विद्यालय के प्रबंधक, प्रधानाचार्य व घायल स्कूल वैन चालक के खिलाफ तत्काल प्रभाव से गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

बताते चलें गुरुवार को डिवाइन मिशन स्कूल की वैन बच्चों को लेकर स्कूल जा रही थी। कुशीनगर विशुनपुरा थाना क्षेत्र के दुदही बहपुरवा रेलवे क्रॉसिंह पर सुबह करीब सात बजे के आस-पास ट्रेन की टक्कर सिवान से गोरखपुर जा रही सवारी गाड़ी ट्रेन से हो गई। इस हादसे में वैन के परखच्चे उड़ गए। घटना में सरकारी आंकड़ों के मुताबिक 13 बच्चों की मौत हो गई, जबकि स्थानीय लोगों का दावा है कि मौत 16 बच्चों की हुई है।

घटना की सूचना के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व मंत्री मोती सिंह मौके पर पहुंचे। मुख्यमंत्री ने घटना स्थल का मुआयना किया। उन्होंने अस्पताल में घायल बच्चों को भी देखा। हादसे में मृतक बच्चों के परिवावरों को सांत्वना दी। मौके पर ही उनहोंने कहा कि इसमें जो भी दोषी होंगे उनके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। हालांकि इस दौरान मुख्यमंत्री को विरोध और अपने खिलाफ नारेबाजी भी झेलनी पड़ी। नाराज मुख्यमंत्री ने नारेबाजी कर रहे लोगों को ऐसा न करने को कहा। उन्होंने कहा कि यह दुख की घड़ी है ऐसे वक्त में नौटंकी बंद करो।

मुख्यमंत्री के कुशीनगर पहुंचते ही सरकारी अमला हरकत में आ चुका था। वहां से लौटने के बाद लखनऊ पहुंचते ही मुख्यमंत्री के चार अधिकारियों का निलंबन कर दिया गया। इसके अलावा विद्यालय के प्रबंधक करीब, वाहन चालक नियाज व प्रधानाचार्य पर गंभीर धाराओं में मुकदमा विशुनपुरा थाने में दर्ज कराया गया है। प्रबंधक करीब को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।
by AK Mall
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो