scriptकुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से अब कोलकाता के लिए भी डायरेक्ट फ्लाइट मिलेगी | Kushinagar Airport to Kolkata direct flights will also be available | Patrika News

कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से अब कोलकाता के लिए भी डायरेक्ट फ्लाइट मिलेगी

locationकुशीनगरPublished: Mar 18, 2022 09:00:33 am

Kushinagar International Airport बुद्ध के श्रद्धालुओं के लिए एक बड़ी खुशखबर। दिल्ली कनेक्शन के बाद अब 27 मार्च से कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से कोलकाता की सीधी उड़ान मिलेगी। इस नई घोषणा के बाद कुशीनगर से सात दिन दिल्ली-कोलकाता की फ्लाइट मिलेगी।

कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से अब कोलकाता के लिए भी डायरेक्ट फ्लाइट मिलेगी

कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से अब कोलकाता के लिए भी डायरेक्ट फ्लाइट मिलेगी

बुद्ध के श्रद्धालुओं के लिए एक बड़ी खुशखबर। दिल्ली कनेक्शन के बाद अब 27 मार्च से कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से कोलकाता की सीधी उड़ान मिलेगी। इस नई घोषणा के बाद कुशीनगर से सात दिन दिल्ली-कोलकाता की फ्लाइट मिलेगी। निजी उड़ान कंपनी स्पाइस जेट ने यह नया शेड्यूल जारी किया है। यह उड़ान आरंभ होने से कुशीनगर अब सांस्कृतिक राजधानी से भी जुड़ जाएगा। दिल्ली की उड़ान पहले से ही चल रही है। 20 अक्टूबर 2021 को पीएम नरेंद्र मोदी ने कुशीनगर एयरपोर्ट का लोकार्पण किया था।
दिल्ली-कोलकाता के लिए सात दिन मिलेगी फ्लाइट

स्पाइस जेट कंपनी ने 26 नवंबर से कुशीनगर दिल्ली की उड़ान शुरू कर दी थी। शुरुआत में सप्ताह में तीन दिन यह उड़ान चलती थी। स्पाइस जेट का 78 सीटर प्लेन यात्रियों के लिए चलता था। फिर यात्रियों की डिमांड पर कुशीनगर दिल्ली की उड़ान छह दिन कर दी गई। और 78 सीटर की जगह पर 90 सीटर विमान उड़ान भरने लगी। अब नए रुट के लिए स्पाइस जेट ने कोलकाता की उड़ान 27 मार्च से शुरू की है। अब दिल्ली और कोलकाता के लिए फ्लाइट सात दिन चलेगी।
यह भी पढ़ें

Amazing Aadhar card : आधार कार्ड का कमाल जानकार हो जाएंगे हैरान, लापता लड़की का ढूंढा पता

कुशीनगर में उड़ान का टाइम

दिल्ली से प्लाइट संख्या एसजी 2951 दोपहर 1.40 बजे से चलकर 3.5 बजे कुशीनगर पहुंचेगी। कुशीनगर से फ्लाइट संख्या एसजी 2988 दिन के 3.25 बजे से चलकर दिल्ली दिन के 4.55 बजे पहुंचेगी। कोलकाता से प्लाइट संख्या एसजी 4038 दिन के 1.35 बजे चलकर कुशीनगर 3.20 बजे पहुंचेगी, फिर कुशीनगर से फ्लाइट संख्या एसजी 4039 दिन के 3.40 बजे से कुशीनगर से चलकर 5.15 पर कोलकाता पहुंचेगी।
यह भी पढ़ें

Free LPG cylinder : साल में दो बार मिलेगा मुफ्त एलपीजी सिलेंडर पर होली-दिवाली पर नहीं, कब मिलेंगे जानें

कोलकाता उड़ान का शेड्यूल जारी

कुशीनगर एयरपोर्ट निदेशक अनिल कुमार द्विवेदी ने बताया कि, कोलकाता की उड़ान शेड्यूल जारी कर दिया गया है। अब दिल्ली और कोलकाता की उड़ान सप्ताह में सातों दिन होगी।
गोरखपुर से वाराणसी व कानपुर के ल‍िए उड़ान शीघ्र

क्षेत्रीय उड़ान योजना में गोरखपुर से वाराणसी और कानपुर के लिए मार्च से उड़ान शुरू होने जा रही है। विमानन कंपनी स्पाइस जेट को इसकी जिम्मेदारी मिली है। शेड्यूल जारी होते ही टिकटों की बुकिंग शुरू हो जाएगी। बरेली के लिए मई से उड़ान शुरू होने की उम्मीद है। गोरखपुर से अभी दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, हैदराबाद, लखनऊ व प्रयागराज के लिए रोजाना 11 विमान उड़ान भर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो