scriptKushinagar News: प्री वेडिंग शूट करने के लिए उड़ाया ड्रोन, पंहुच गए थाने | Kushinagar News Drone flown to shoot pre wedding | Patrika News

Kushinagar News: प्री वेडिंग शूट करने के लिए उड़ाया ड्रोन, पंहुच गए थाने

locationकुशीनगरPublished: Apr 08, 2023 08:07:36 pm

Submitted by:

Ankur Singh

Kushinagar News शादी से पहले ड्रोन से बना रहे थे वीडियो। 9 लोगो पर दर्ज हुई शिकायत।

dron.jpgkushinagar news, kushinagar hindi news, kushinagar latest news, कुशीनगर न्यूज़, कुशीनगर हिंदी न्यूज़, कुशीनगर समाचार

प्री वेडिंग शूट करने के लिए उड़ाया ड्रोन

नेपाल सीमा पर ड्रोन से प्री वेडिंग वीडियो शूट करना 7 युवकों और 2 युवतियों को मुसीबत में डाल गया। SSB ने गंडक नदी पुल के पास इन्हें पकड़ लिया और बिहार की पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने इन सभी को निजी मुचलके पर छोड़कर सामान जब्त कर लिया है।
गंडक नदी के वाल्मीकि गंडक बराज पुल से होकर नेपाल में प्रवेश किया जाता है। बराज के 18 नंबर फाटक के पास महराजगंज के पुरैनिया निवासी वंदना कुमारी, महादेवा निवासी मानसी कुमारी, परसौनी बुजुर्ग के हेमंत प्रजापति, सोहरौना के आशुतोष रामपत, लक्ष्मीपुर के सत्यजीत चौधरी, आदर्शनगर देवरिया के प्रवीण साहनी, भगत चौराहा गोरखपुर के शिवम चौरसिया पहुंचे। इसके साथ सोहरौना, महराजगंज निवासी ड्रोन ऑपरेटर शीपू और सहायक सागर गुप्ता भी था।
ड्रोन मंडराता देखकर SSB के जवान हरकत में आ गए
सभी लोग यहां के प्रतिबंधित क्षेत्र में ड्रोन से वीडियो शूट करने लगे। सीमा क्षेत्र में ड्रोन मंडराता देखकर SSB के जवान हरकत में आ गए। SI अंग्रेज सिंह ने जवानों के साथ पहुंचकर सभी को हिरासत में ले लिया। चेकपोस्ट लाकर ड्रोन उड़ाने का कारण पूछा। परिचय पत्र आदि चेक किए।
जवानों ने बिहार पुलिस के हवाले कर दिया
इन्होंने बताया कि शादी तय होने पर वे लोग प्री वेडिंग शूट के लिए खूबसूरत स्थान की तलाश में यहां पहुंचे थे। वह लोग शादी को यादगार बनाना चाहते थे। नियम कानून की जानकारी नहीं होने की वजह से यह गलती हुई।
इस पर SSB के जवानों ने इन्हें बिहार की बगहां पुलिस के हवाले कर दिया। बगहां पुलिस ने किसी तरह की संदिग्ध गतिविधि सामने नहीं आने पर निजी मुचलके पर छोड़ दिया।

पुलिस ने बताया
इस संबंध में वाल्मीकि नगर थानाध्यक्ष विजय प्रसाद राय ने बताया कि अनधिकृत रूप से संवेदनशील एरिया में ड्रोन उड़ाने पर कार्रवाई की गई है। रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। हालांकि जांच में कोई संदिग्ध गतिविधि नहीं मिली। इसलिए सभी को निजी मुचलके पर छोड़ दिया गया। उनका कैमरा, कार इत्यादि जब्त कर लिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो