scriptयूपी के कुशीनगर में पहले महिला को बुरी तरह पीटा फिर फोड़ दी आंख | man bruised woman eye and beaten in land dispute | Patrika News

यूपी के कुशीनगर में पहले महिला को बुरी तरह पीटा फिर फोड़ दी आंख

locationकुशीनगरPublished: Jun 18, 2018 12:40:34 pm

पडरौना कोतवाली थाना क्षेत्र के इनरही गांव में दबंगों ने एक महिला का आंख फोड़ दी है…

man bruised woman eye and beaten in land dispute

यूपी के कुशीनगर में पहले महिला को बुरी तरह पीटा फिर फोड़ दी आंख

कुशीनगर. पडरौना कोतवाली थाना क्षेत्र के इनरही गांव में दबंगों ने एक महिला का आंख फोड़ दी है। घटना के पीछे भूमि विवाद बताया जा रहा है। केजीएमसी लखनऊ ने भी महिला की आंख फूटने की पुष्टि की है। पुलिस कार्रवाई से असंतुष्ट ग्रमीणों ने रविवार की शाम को गांव में ही प्रदर्शन कर दोषियों पर सख्त कार्रवाई की मांग किया है। उनका आरोप है कि, पुलिस आरोपियों पर नरमी बरत रही है। मिली जानकारी के मुताबिक, जमीन के एक टुकड़े को लेकर पडरौना कोतवाली के गांव इनरही निवासी उर्मिला की देवरानी अमरी देवी का विवाद उसके पट्टीदारों भोला आदि से चला आ रहा है। 7 जून की शाम को करीब 6 बजे खेत में काम कर रही अमरी देवी को उसके पट्टीदार कहासुनी के बाद पीटने लगे। संयोग से पशुओं के लिए चारा काटने खेतों की ओर गई उर्मिला उधर आ निकली और अपनी देवरानी को पिटते देख उसे बचाने के लिये दौड़ पड़ी। इससे नाराज होकर हमलावर उर्मिला पर ही टूट पड़े और उसकी बेरहमी के साथ पिटाई करने लगे।
जान से मारने की नियत से एक हमलावर ने कुदाल से उर्मिला पर प्रहार कर दिया। कुदाल उर्मिला के सिर व दाहिनी आंख पर लगने के कारण वह गंभीर रूप से घायल हो गई। घटना की जानकारी होने पर उर्मिला का बड़ा पुत्र कृष्ण कुमार अपनी मां को बचाने के लिए गया लेकिन हमलावरों पीटकर उसे भी घायल कर दिया। गंभीर रूप से घायल मां-बेटे को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गय। परंतु घायलों की स्थिति नाजुक बताते हुए डॉक्टरों ने उन्हें मेडिकल कॉलेज गोरखपुर के लिए रेफर कर दिया। मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर ने हालत गंभीर देखकर उर्मिला को केजीएमसी लखनऊ के लिए रेफर कर दिया। केजीएमसी के डॉक्टरों ने उर्मिला की जान तो बचा ली लेकिन उसकी आंख को नहीं बचा सके। पडरौना कोतवाली की पुलिस इस मामले में केस दर्ज कर दो लोगों को जेल भेज दिया है।
परंतु पीड़िता के परिजनों एवं ग्रामीणों का आरोप है कि, इस मामले पुलिस द्वारा संतोषजनक कार्रवाई नहीं की गई है। रविवार को ग्रामीणों ने ग्रामप्रधान सुखल यादव के अगुआई मे पुलिस के खिलाफ प्रर्दशन किया और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग किया। क्षेत्राधिकारी नितीश कुमार का कहना है कि, मामले की विवेचना चल रही है। साक्ष्य के आधार पर यदि जरूरी हुआ तो धारा बढ़ा दी जाएगी।
input ए.के. मल्ल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो