scriptCM योगी के मंत्री सूर्य प्रताप शाही पर टोल टैक्स न वसूलने का दबाव बनाने का आरोप | Minister Surya Pratap Shahi Alleged threatening to free Toll Tax | Patrika News

CM योगी के मंत्री सूर्य प्रताप शाही पर टोल टैक्स न वसूलने का दबाव बनाने का आरोप

locationकुशीनगरPublished: Mar 08, 2018 10:47:10 pm

राष्ट्रीय राजमार्ग 28 के मुजहना टोल प्लाजा मैनेजर ने लगाया आरोप।

80 subsidy in agriculture instruments in UP from Oct 29 to Nov 7

80 subsidy in agriculture instruments in UP from Oct 29 to Nov 7

अवधेश कुमार मल्ल
कुशीनगर. जिले से होकर गुजरने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग 28 के मुजहना टोल प्लॉजा पर वाणिज्य शुल्क को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है। इस बार विवाद के केन्द्र में काई माफिया या दबंग नहीं, बल्कि प्रदेश सरकार के वरिष्ठ मंत्री सूर्य प्रताप शाही हैं। दावा किया जा रहा है कि मंत्री जी की इच्छा नियमों के विपरीत कुशीनगर व देवरिया के वाहनों से टोल प्लाजा पर टैक्स न वसूले जाने की है। यही नहीं मुजहना टोल प्लाजा के प्रबंधक द्वारा भारत सरकार व भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के नियमों का हवाला देते इंकार करने पर मंत्री जी के सिपाहसलारों पर प्रबंधक व टोल प्लॉजा के कर्मचारियों को धमकाने का आरोप लग रहे हैं। आरोप खुद प्रबंधक ने ही लगाए हैं।
 

प्रबंधक का कहना है कि टोल प्लॉज पर कार्यरत सभी लोग दहशत में हैं। बात बीते पांच मार्च के शाम की है। प्रबंधक के मुताबिक कुशीनगर व देवरिया जिले की सीमा विभाजित करने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग 28 के मुजहना टोल प्लॉजा पर रात को करीब 8.30 बजे मंत्री सूर्य प्रताप शाही का काफिला रूकता है। मंत्री गाड़ी में बैठे-बैठे ही एक पुलिस कर्मी को टोल प्लॉजा के प्रबंधक विवेक सिंह को बुलाने को कहते हैं। कुछ ही क्षण के अंदर सफेद पैंट पहने विवेक सिंह कृषि मंत्री के पास पहुंच भी जाते हैं।
मंत्री और मैनेजर के बीच बातचीत होते टोल प्लॉजा पर लगे सीसीटीवी फुटेज में साफ दिखाई दे रहा है। दोनों के बीच क्या बातचीत होती है यह तो साफ नहीं हो पा रहा, पर मैनेजर ने दावा किया है कि मंत्री जी देवरिया और कुशीनगर की तमाम प्राईवेट गाड़ियों से टोल टैक्स न लेने का आदेश दे रहे थे। टोल प्लॉजा के मैनेजर के मुताबिक सरकारी नियमों का हवाला देते हुए उनकी बात मानने से इनकार करने पर मंत्री तीखे तेवर में सुधर जाने की बात कहने लगे और नतीजा भुगतने की बात कह कर चले गए। विवेक सिंह का कहना है कि इस प्रकरण के बाद अब मंत्री के स्थानीय करीबीयों द्वारा आये दिन डराया-धमकाया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो