प्रदूषित पानी पीने से 80 से ज्यादा लोग बीमार

 प्रदूषित पानी पीने से 80 से ज्यादा लोग बीमार
hospital

कसया के वार्ड नंबर दो विशुनपुरा की घटना

कुशीनगर. टाऊन एरिया कसया के वार्ड नंबर दो विशुनपुरा में 80 से ज्यादा लोग उल्टी- दस्त के चपेट में आ गए हैं। सभी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कस्या में भर्ती कराया गया है। डॉक्टरों के मुताबिक प्रदूषित पानी पीने से लोग बीमार पड़े हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम बीमारी को नियंत्रित करने में लगी हुई है।


hospital 



मिली जानकारी के मुताबिक, कुशीनगर जिले के कसया टाऊन एरिया के वार्ड नं- 2 विशुनपुरा गांव में रविवार को कुछ लोग उल्टी- दस्त की चपेट में आ गए। एक- एक कर पीड़ितों की संख्या बढ़ने लगी। पीड़ितों की संख्या लगातार बढने से स्वास्थ्य विभाग के हाथ-फूल गए। आज इनकी संख्या बढते- बढते 80 को पार कर गई है। स्वास्थ्य विभाग गांव में कैम्प लगा कर बीमारी पर काबू पाने में लगा हुआ है। पीड़ित लोगों को सीएचसी कसया में भर्ती कराया गया है।

hospital



डॉक्टर संजय सिंह व डॉक्टर अरूण पांडेय ने बताया कि प्रदूषित पानी पीने से लोग उल्टी- दस्त की चपेट में आए हैं, सभी की हालत में सुधार है। अचानक उल्टी-दस्त का कहर बरपने के लिए ग्रामीण भी प्रदुषित जल को ही दोषी मान रहे है।

hospital



ग्रामीण बांसमति, लीलावती व ओमप्रकाश सिंह ने बताया कि गांव में पेयजल आपूर्ति करने के लिए बिछाई गयी पाईप पुरानी होने की वजह से जगह- जगह टूट गई है, जिससे घरों में प्रदूषित पानी की आपूर्ति होती है। जलकल द्वारा आपूर्ति की गई पानी पीने से उल्टी-दस्त की शिकायत शुरू हो गयी, जिससे पूरे गांव में अफरा-तफरी मच गयी।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned